बर्तन धोने वाला स्पॉन्ज चबा रहे हैं यहां के लोग

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 02, 2022, 10:14 am IST
Keywords: सोशल मीडिया   मार्केट   क्रिएटिविटी    रीयलिस्टिक केक   रेस्टोरेंट   स्पॉन्ज केक   Social Media   ताइवान  
फ़ॉन्ट साइज :
बर्तन धोने वाला स्पॉन्ज चबा रहे हैं यहां के लोग आज के दौर में लोग अजीबोगरीब और अनोखी चीजों को देखना बेहद पसंद करते हैं और जल्द ही उसी तरफ अट्रैक्ट हो जाते हैं. मार्केट में क्रिएटिविटी काफी ज्यादा मायने रखती है. अगर कोई शख्स बेकरी की दुनिया में एंट्री लेता हैं तो उसके पास क्रिएटिव माइंड होना बेहद जरूरी है. बीते कुछ सालों में हम रीयलिस्टिक केक को ज्यादा अहमियत देने लगे हैं. जिसका भी जन्मदिन होता है, उससे जुड़े कुछ न कुछ क्रिएटिव चीजों को जोड़कर केक तैयार किया जाता है. चलिए कुछ ऐसा ही एक उदाहरण ताइवान के एक रेस्टोरेंट से ले लेते हैं.

ताइवान में स्पॉन्ज केक काफी पॉपुलर हो रहा है. जी हां, ऐसा इसलिए क्योंकि स्पॉन्ज केक बिल्कुल वैसा दिखाई दे रहा है, जैसे घर में बर्तन धोने वाला स्पॉन्ज. पहली नजर में आपको ऐसा लगेगा कि आप कोई बर्तन धुलने वाला स्पॉन्ज खा रहा है. जब आप रेस्टोरेंट में स्पॉन्ज केक ऑर्डर करेंगे तो बर्तन धोने वाला स्पॉन्ज ही समझ बैठेंगे. यह केक आम पेस्ट्री या केक से महंगा है. हालांकि, जब आप इसके रीयलिस्टिक लुक को देखेंगे और टेस्ट करेंगे तो दिल खोलकर पैसे देना पसंद करेंगे. बता दें कि रेस्टोरेंट में इस केक की काफी डिमांड है.

जैसे ही इस स्पॉन्ज केक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोग हैरान रह गए. केक को तीन लेयर्स में तैयार किया गया है. ग्रीन लेयर को तैयार करने के लिए स्वीट पोटैटो के पत्तों का यूज किया गया है, ताकि यह हेल्दी और आर्टिफिशियल कलर लगे. वहीं बाकी में अंडे और दूध का इस्तेमाल किया गया है. फेसबुक पर इस तस्वीर को पोस्ट किया गया है. केक बनने के बाद ही बिक जाता है. सिर्फ एक केक की कीमत करीब 300 रुपए है, जबकि छह केक के पैक को खरीदने के लिए एक हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे.
अन्य आधी दुनिया लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल