दीवाली के लिए स्पेशल पूजा थाली सजावट

दीवाली के लिए स्पेशल पूजा थाली सजावट नई दिल्ली: हालांकि लोगों को लगता हैं कि पटाखे, रोशनी, और मिठाई के लिए दिवाली से संबंधित है, दीवाली का सबसे महत्वपूर्ण पहलू लक्ष्मी - गणेश पूजन है। देश भर में सभी लोग धन की देवी और बुद्धि और उनके घर में समृद्धि की तलाश करने के लिए इस दिन भगवान की पूजा करते हैं।

दीवाली पूजा युक्त सभी पूजा सामान बाजार से खरीदा जा सकता है, लेकिन संतुष्टि और सजाकर आप की खुशी और भी बढ जायेगी। पूजा थाली सजावट एक बहुत कठिन घटना नहीं है, वास्तव में यदि आप कला और शिल्प में कम रूचि है, तो भी इस थाली को सजाना आप के लिए एक दिलचस्प गतिविधि होगी। आप नीचे दिए गए सुझावों से दिशा निर्देश भी ले सकते हैं।

अपनी पसंद का एक थाली, यह थाली गोल, अंडाकार, या किसी अन्य तरह विभिन्न आकार में हो सकती है। यह बेहतर होगा अगर आप एक रंगीन कागज पत्र या कप़डे डिजाइनर पैकिंग के साथ थाली कवर और थाली में पूजा सामान रख लें। एक छोटी कटोरी में कुछ रोली ले और उस में थो़डा पानी का मिश्रण एक पेस्ट बना लें।

ओम, स्वास्तिक और श्री जैसे पवित्र प्रतीकों को आकर्षित रोली पेस्ट के साथ थाली पर सजाये। पान के पत्ते के साथ थाली को कवर कर सकते हैं, और जब आप थाली में रंगीन पूजा सामान रखें, यह सिर्फ सुंदर दिखेगा।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल