Wednesday, 01 February 2023  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जयपुर म्यूजिक स्टेज का दूसरा दिन: ट्रेडिशन और कंटेम्पररी का परफेक्ट मिक्स

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 22, 2023, 15:26 pm IST
Keywords: Day 2 of Jaipur Music Stage   Rhythms of India   BC Manjunath   Darshan Doshi   Nathu Lal Solanki   Pramath Kiran   Praveen D Rao   Ned McGowan and Varijashree Venugopal  
फ़ॉन्ट साइज :
जयपुर म्यूजिक स्टेज का दूसरा दिन: ट्रेडिशन और कंटेम्पररी का परफेक्ट मिक्स 20 जनवरी 2023 को, होटल क्लार्क्स आमेर, जयपुर में आइकोनिक जयपुर म्यूजिक स्टेज के दूसरे दिन की शुरुआत परम्परा और पॉपुलर के खूबसूरत मेल से हुई| म्यूजिकल फेस्टिवल की ओपनिंग शाम के बाद, म्यूजिक स्टेज पर दूसरे दिन रिदम्स ऑफ़ इंडिया के तहत बीसी मंजूनाथ, दर्शन दोशी, नाथू लाल सोलंकी, प्रमथ किरण, प्रवीण डी. राव, नेड मैकगोवेन और वरिजाश्री वेणुगोपाल के साथ पीटर कैट रिकॉर्डिंग कंपनी (PCRC) ने प्रस्तुति दी.

फेस्टिवल के बारे में बात करते हुए, पीटर कैट रिकॉर्डिंग कं. ने कहा, “हम म्यूजिक को एक ऐसी जगह लाते हुए उत्साहित हैं, जहाँ भारत में कला और संस्कृति की मुख्यधारा से बाहर, साहित्य और रचनात्मक विचारों को प्रोत्साहित किया जाता है| और हमें उम्मीद है कि इस साल हम जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल को एक नया आयाम देंगे.”

जयपुर म्यूजिक स्टेज 2023 में अपनी प्रस्तुति के बारे में, रिदम्स ऑफ़ इंडिया के आर्टिस्ट, बीसी मंजूनाथ ने कहा, “हमारा मकसद रिदम से मेलोडी और मेलोडी से रिदम उत्पन्न करना है| हमारा ग्रुप विविध संगीत परम्पराओं के बहुत से इंस्ट्रूमेंट्स को बजाता है, जहाँ आपको कर्नाटिक, हिन्दुस्तानी, लाइट क्लासिकल, इम्प्रोवाइज्ड जैज़ और दुनिया का बेहतरीन संगीत सुनने को मिलता है| ये एक अलग तरह का अनुभव है.”

फेस्टिवल में प्रस्तुति के दौरान पीटर कैट रिकॉर्डिंग कं. ने श्रोताओं को स्तब्ध और मंत्रमुग्ध कर दिया| दुनियाभर से आये लोग इस फेस्टिवल में शामिल होते हैं और जयपुर म्यूजिक स्टेज पर सुरों की विविधता का लुत्फ़ उठाते हैं.
अन्य साहित्य लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल