Thursday, 27 January 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

स्कॉटलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11 तय

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 05, 2021, 18:25 pm IST
Keywords: ICC T20 World Cup 2021   Dubai International Stadium   India vs Scotland   Dubai International Stadium  
फ़ॉन्ट साइज :
स्कॉटलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11 तय

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप  में आज भारत और स्कॉटलैंड  के बीच मुकाबला खेला जाएगा. ये अहम मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखने के लिए ये मैच जीतना बहुत ही जरूरी है. अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम में कई बदलाव करना चाहेंगे. ताकि अहम मैच के लिए कोई कमी न रह जाए. 

टॉप ऑर्डर पहले से ही तय 

टीम इंडिया ने अभी तक प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है, लेकिन कई खिलाड़ियों का शामिल होना तय माना जा रहा है. अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय ओपनर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. रोहित- राहुल ने धमाकेदार पारियां खेली थी. उनकी जगह स्कॉटलैंड के खिलाफ पक्की है. वहीं, विराट कोहली नंबर 3 पर उतरना चाहेंगे. क्योंकि 3 नंबर पर बैंटिंग करते हुए उन्होंने ढेरों रन बनाए हैं. उनका बल्ला हमेशा ही रन उगलने को तैयार रहता है. 

ऐसा रहेगा मिडिल ऑर्डर 

मिडिल ऑर्डर में ज्यादा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है. सूर्यकुमार यादव को पिछले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. लेकिन नंबर 4 पर उनकी जगह पक्की है. नंबर पांच पर विकेटकीपर की जिम्मेदारी ऋषभ पंत निभाएंगे पिछले मैच में उन्होंने आतिशी पारी खेलते हुए 13 गेंदों में 27 रन बनाए थे. नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या का स्थान पक्का है हार्दिक ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलकर फॉर्म में आने का इशारा कर दिया है. उस मैच में उन्होंने गेंदबाजी भी की है जिससे भारत को एक एक्सट्रा गेंदबाज भी मिल गया. 

जडेजा दिखाएंगे दम

ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को मौका दिया जा सकता है. जडेजा गेंद और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. फिल्डिंग में वो विकेट पर गेंद ऐसे हिट करते हैं जैसे कोई निशानेबाज अपने टारगेट को हिट कर रहा हो. टीम इंडिया के लिए वो तीनों डिपार्टमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. 

इन गेंदबाजों पर भारत को भरोसा

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह टीम में स्पेशलिस्ट फास्ट बॉलर के तौर पर रहेंगे. वहीं स्पिनर की बात करें तो सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अफगानिस्तान के खिलाफ चार साल बाद वापसी कर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं रवींद्र जडेजा भी स्पिन बॉलिंग के लिए मौजूद रहेंगे. 

इस प्लेयर की होगी छुट्टी 

शार्दुल ठाकुर पिछले मैच में नाकाम रहे थे. अफगानिस्तान के खिलाफ ठाकुर ने 3 ओवरों में 31 रन दे दिए. वे बहुत ही महंगे साबित हुए हैं. दुबई की पिच स्पिनरों की मददगार होती हैं. ऐसे में राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है. क्योंकि उन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से कहर ढाया था. 

भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन.

अन्य क्रिकेट लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल