Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी का तबादला

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 13, 2021, 19:07 pm IST
Keywords: राहुल गांधी   माइक्रो ब्लॉगिंग साइट    मनीष माहेश्वरी   Twitter   Twitter India   India   Structure   Indian   Twitter News   India   IT Minister Ravi Shankar Prasad   Information Technology   Ravishankar Prasad   Rahul Gandhi     
फ़ॉन्ट साइज :
ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी का तबादला

ट्विटर इंडिया के हेड मनीष महेश्वरी को भारत से हटाकर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने वापस अमेरिका बुला लिया है. अब वह वहां पर नई भूमिका में काम करेंगे. उनका तबादला ऐसे समय पर हुआ है जब कांग्रेस और ट्विटर के बीच तकरार चल रहा है. आज ही राहुल गांधी ने ट्विटर पर कई आरोप लगाए. इससे पहले नए नियम को लेकर सरकार और ट्विटर के बीच भी ठन गई थी.

ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किए जाने के करीब दो साल बाद ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी को अमेरिका स्थित ट्विटर के ऑपरेशंस कार्यों के लिए बुलाया गया है.

मनीष माहेश्वरी ने 18 अप्रैल 2009 को नेटवर्क 18 से ट्विटर इंडिया ज्वाइन किया था और अब वह अमेरिका में सीनियर डायरेक्टर, रिवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस का काम देखेंगे. ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा- हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि मनीष ट्विटर के साथ रहेंगे और नए रोल में सेन फ्रेंसिस्को में सीनियर डायरेक्टर, रिवैन्यू स्ट्रेटजी के तौर पर काम करेंगे.

ट्विटर की तरफ से कुछ ऐसे एकाउंट्स को ब्लॉक नहीं करने और कुछ ट्विट्स को नहीं हटाने के चलते नई दिल्ली के गुस्से का उसे सामना करना पड़ा था, जिसे भारत सरकार आपत्तिजनक मानती थी. भारत सरकार के साथ ट्विटर के पिछले कई महीनों से लगातार तकरार जारी है. इसके साथ ही, नए आईटी कानून लागू करने को लेकर भी ट्विटर के साथ विवाद चला आ रहा है. 

अन्य देश लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख