Thursday, 17 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

निधन के एक घंटे पहले हरीश साल्वे से हुई थी सुषमा स्वराज की बात

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 07, 2019, 11:45 am IST
Keywords: Sushma Swaraj Passes Away   Prime Minister Modi   Narendra Modi Pm   Rahul Gandhi   हरीश साल्वे   पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज  
फ़ॉन्ट साइज :
निधन के एक घंटे पहले हरीश साल्वे से हुई थी सुषमा स्वराज की बात

दिल्ली: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली. रात करीब 12.30 बजे सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को उनके दिल्ली स्थित घर ले जाया गया. सुबह 8 बजे से 11 बजे तक जंतर-मंतर स्थित उनके आवास पर उनका अंतिम दर्शन किया जा सकेगा. आज शाम करीब तीन बजे लोधी रोड पर सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार होगा.

सुषमा स्वराज के निधन पर हर कोई उन्हें अपने तरीके से याद कर रहा है. कुलभूषण जाधव मामले अंतरराष्ट्रीय अदालत में भाऱत का पक्ष रखकर जीत दिलाने वाले वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे ने उन्हें याद करते हुए बेहद खास और रोचक बात बताई. उन्होंने एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि मेरी उनसे रात आठ बजकर पचास मिनट पर ही बात हुई और वे बिल्कुल ठीक थीं.

साल्वे ने कहा, ''मैंने रात 8:50 पर उनसे बात की. यह एक बहुत ही इमोशनल बातचीत थी. उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे उनके घर आना होगा और मिलना होगा. उन्होंने कहा- जो केस आपने जीता उसके लिए मैं एक रुपए आपको देना चाहती हूं. मैंने कहा कि बेशक मुझे वह कीमती फीस लेना चाहूंगा. उन्होंने मुझ से कहा कि कल 6 बजे आना.”

हरीश साल्वे ने कहा कि मुझे अभी भी उनके निधन के समाचार पर विश्वास नहीं हो रहा है. बता दें कि कुलभूषण जाधव मामले में भारत का पक्ष रखने के लिए हरीश साल्वे ने सिर्फ एक रुपये की फीस ली थी. वहीं पाकिस्तानी पक्ष के वील ने करीब 20 करोड़ रुपये लिए थे. हरीश साल्वे के एक रुपये फीस लेने की जानकारी खुद सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर दी थी. सुषमा स्वराज ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के फैसले को भारत के लिए एक महान जीत बताया था.

अन्य चर्चा में लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack