Sunday, 17 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चंदौली: नोडल अधिकारी अमृता सोनी ने विकास कार्यों की समीक्षा की, अधिशासी अभियंता बिजली पर हुईं नाराज

अमिय पाण्डेय , Jun 21, 2019, 20:54 pm IST
Keywords: Collectrate Chandauli   Nodal Officers   DM Chandauli   Chandauli UttarPradesh   UP NEWS   नोडल अधिकारी अमृता सोनी   
फ़ॉन्ट साइज :
चंदौली: नोडल अधिकारी अमृता सोनी ने विकास कार्यों की समीक्षा की, अधिशासी अभियंता बिजली पर हुईं नाराज
चन्दौली: शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी अमृता सोनी (आई0ए0एस0) आयुक्त वाणिज्यकर कलेक्टेªट सभागार में 18 बिन्दु पर समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा, साफ-सफाई, रोजगार सहित अन्य मुद्दों पर एक-एक अधिकारियों से विभागवार समीक्षा की। इस दौरान अधिशासी अधिकारी नगर पालिका पीडीडीयू नगर रोली गुप्ता को जमकर फटकार लगायी कहा कि बाजार में काफी गन्दगी दिखी मार्केट के बाहर डम्फ पड़े कूडे का ढेर से स्वास्थ्य पर असर पडे़गा साथ ही निदेर्शित किया कि किसी दुसरे जगह का चिन्हाकंन जिलाधिकारी से मिलकर कर बाजार से गन्दगी को बाहर रखे ताकि प्रदुषण और गन्दगी से कोई व्यक्तियों को बिमारियों से सामना न करना पड़े। साथ ही निर्देश दिया कि नालियों की साफ-सफाई बारिस होने से पहले बाजार/कस्बो का करा ले ताकि मानसून आने पर मल्बा के कारण जल-जमाव न होने पाये। 
 
सोनी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत की खराब प्रगति पर गहरी नाराजगी व्यक्त की हिदायत भी दिया कि कार्यो को जिम्मेदारी से करे, लापरवाही किसी दशा में क्षम्य नही होगी। मुख्य चिकित्साधिकारी से आयुष्मान कार्ड से कितने लोग लाभान्वित हुये इसकी जानकारी ली साथ ही बताया कि आशा एवं आगनवाड़ी कार्यक्रत्री अपने हल्का में जाकर गाॅव के पात्र चयनित आयुष्मान योजना के लाभार्थी यदि उसका लाभ नही उठा रहे हो तो उनको सरकार द्वारा दी जा रही सुबिधाओं को बताये ताकि वह उसका उपयोग कर अपने जीवन को स्वस्थ्य एवं खुशहाल बना सके। चिकित्साधिकारी से टीकाकरण व दवाओं की उपलब्धता को समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कहा कि गर्मी व बारिस के मौसम से मरीज आये तो तत्काल उपचार करे, शिकायत न आये इसके लिए डोर टू डोर जाकर मरीजों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा जाय, लापवाही किसी दशा में चिकित्सको की स्वीकार नही होगी। 
 
प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना की प्रगति पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। कहा कि मानक में किसी प्रकार की कोताही व धनउगाही की बात लाभार्थियों से न सुनने को मिले इसके लिए गुणवत्ता परक मानक के अनुसार कार्य समयावधि में करा लिया जाय। लो0नि0वि0 के अधिशासी अभियन्ता से गड्ढा वाले मार्गो को तीव्र गति से कार्य कराकर जनपद के सड़को को गड्ढ़ामुक्त किया जाय। जिला पंचायत राज अधिकारी एवं अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिया कि ग्राम प्रधान से हैण्डपम्प रिर्वोर करने की शिकायत व अन्य जगहों से शिकायत मिले तो कम से कम समय में रिर्वोर कराकर हैण्डपम्प को चालू किया जाय। 
 
जिला पूर्ति अधिकारी से आधार सीडिंग में तेजी लाने के निर्देश दी। जिला आबकारी अधिकारी को रेन्डम जाॅच करने के निर्देश दिये कहा कि जनपद में किसी भी प्रकार की घटना न हो इसके लिए सर्तकता बरतने की कार्य करते रहे। 
 
सोनी ने पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह से महिला उत्पीड़न की समस्याओं के बारे में जानकारी ली साथ ही निर्देशित किया कि महिलाओं के लिए शासन पूरी तरह कटिबद्ध है महिलाओं को निश्पक्षता के आधार पर न्याय कम से कम समय में दिलाया जाय। बैठक के दौरान जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी को भरोषा दिलाया कि जो निर्देश प्राप्त हुये है इसका समय से पालन होगा साथ ही जनपद आगमन पर आभार भी जताया। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एके श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी, जिला चिकित्साधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी, उप निदेशक कृषि सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थें। 
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack