Monday, 14 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

रियलमी ने भारत में X स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर किया बड़ा एलान

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 01, 2019, 19:07 pm IST
Keywords: Realme   Smartphones   Realme X   स्मार्टफोन  
फ़ॉन्ट साइज :
रियलमी ने भारत में X स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर किया बड़ा एलान

दिल्ली: चाइनीज मोबाइल मेकर रियलमी ने अपने नए स्मार्टफोन्स Realme X और Realme X लाइट को हाल ही में चीन में लॉन्च किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो रियलमी ने दोनों ही स्मार्टफोन्स को भारत में लॉन्च करने का एलान कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में रियलमी X स्मार्टफोन जून के बाद ही लॉन्च किया जाएगा. वहीं एक जून से चीन में रियलमी X की बिक्री शुरू होने जा रही है.

जहां तक रियलमी X की कीमत का सवाल है उसके बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. हालांकि कयास लगाया जा रहा है कि भारत में रियलमी X स्मार्टफोन को 18 हजार रुपये में लॉन्च किया जाएगा.

स्मार्टफोन की खूबियां

फोन कंपनी का पहला ऐसा डिवाइस होगा जो बिना नॉच के आएगा. फोन में 6.53 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 91.2% का होगा. फोन इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा. रियलमी की टक्कर इस दौरान रेडमी नोट 7 और रेडमी नोट 7S के के साथ होगी जहां फोन में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है तो वहीं 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर भी. स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर भी है.

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर है जो 8 जीबी रैम और 128 जीबी बिल्ट इन स्टोरेज के साथ आता है. फोन में 3765mAh की बैटरी होगी जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी. फोन एंड्रॉयड 9 पाई आधारित कलर ओएस 6 पर काम करेगा.

अन्य उत्पाद लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack