Saturday, 27 February 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

ग्रामीण डाक सेवकों का अनोखा प्रदर्शन, अब किया बूट पॉलिश

ग्रामीण डाक सेवकों का अनोखा प्रदर्शन, अब किया बूट पॉलिश चन्दौली: केंद्र सरकार के उदासीन रैवये से क्षुब्ध होकर राष्ट्रीय ग्रामीण डाक सेवक कुछ दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही. इस स्थिति से नाराज होकर उन्होंने अलग-अलग तरीकों से सरकार का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश की है. आज उन्होंने डाकघर के सामने बूट पॉलिश किया.

सातवां वेतनमान न दिये जाने और सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए डाक सेवक संघ केंद्र सरकार के खिलाफ अनिश्चितकालीन मोर्चा खोल दिया है. वह कभी फुटपाथ पर सब्जियां बेचकर तो कभी बूट पालिश कर सरकार को आइना दिखाने का काम कर रहे हैं. इसी क्रम में डाक सेवकों ने पहले अर्धनग्न होकर सब्जियां बेचीं और सरकार विरोधी नारे लगाए और अब हाथ में ब्रश लेकर जूता पॉलिश करने पर उतारू हो गए हैं.

बता दें कि ग्रामीण डाक सेवकों के हड़ताल पर होने के कारण ग्रामीणों को डाक सेवा नहीं मिल पा रही है. वहीं राष्ट्रीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के कर्मियों को अपना समर्थन देकर नेशनल यूनियन के नेता भी केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास भी निकाल रहे हैं. देखना है कि डाक सेवक अब क्या हथकंडा अपनाते हैं, जिससे सरकार उनकी बातें मानने पर विवश होती है.
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack