Saturday, 21 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आतंक की कमर तोड़ने के लिए अब एयरपोर्ट पर तैनात होंगे बख्तरबंद वाहन

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 08, 2017, 11:31 am IST
Keywords: दिल्ली   सीआईएसएफ   बख्तरबंद वाहन   एयरपोर्ट   जुर्म   Security at airports   CISF   Airport security  
फ़ॉन्ट साइज :
आतंक की कमर तोड़ने के लिए अब एयरपोर्ट पर तैनात होंगे बख्तरबंद वाहन नई दिल्ली: देश के एयरपोर्ट्स पर आतंकवाद रोधी कवच को और मजबूत बनाने के लिए एक बड़ी योजना जल्द लागू की जाएगी. इस योजना के तहत एयरपोर्ट्स पर बख्तरबंद गाड़ियां तैनात की जाएंगी. सीआईएसएफ को देश के 59 एयरपोर्ट्स पर सशस्त्र कवच उपलब्ध करवाने का काम दिया गया है.

आतंकी गतिविधियों की रोकथाम के लिए जल्द ही इस योजना के तहत स्मार्ट सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. नागरिक सुरक्षा के एहतियातन बख्तरबंद वाहनों का इस्तेमाल किया जाएगा. साथ ही एयरपोर्ट्स को कंटीली तारों से भी कवर किया जाएगा. सीआईएसएफ ने इन एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा उपकरण और ढांचागत निर्माण की कार्य योजना तैयार करनी शुरू कर दी है.

बताते चलें कि इस योजना के लागू होने के बाद देश के यह एयरपोर्ट्स विश्व के सबसे सुरक्षित एयरपोर्ट्स में गिने जाएंगे. नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो और एयरपोर्ट सुरक्षा में तैनात अधिकारियों के एक पैनल ने चयनित एयरपोर्ट्स का जमीनी आंकलन भी शुरू कर दिया है. वहीं सीआईएसएफ छोटे एयरपोर्ट्स पर एयरपोर्ट सिक्योरिटी की जगह एयरक्राफ्ट सिक्योरिटी देने पर भी विचार कर रही है.
अन्य अर्द्धसैनिक बल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack