सेना का चीता हेलीकॉप्टर सुकना में क्रैश, तीन अधिकारियों की मौत

जनता जनार्दन रक्षा संवाददाता , Nov 30, 2016, 17:27 pm IST
Keywords: Cheetah helicopter   Indian Army   Army helicopter crashed   Sukna region   33 Corps   Army Aviation Corps   Indian Army choppers   सुकना   भारतीय सेना   चीता हेलीकॉप्टर   चीता हेलीकॉप्टर क्रैश  
फ़ॉन्ट साइज :
सेना का चीता हेलीकॉप्टर सुकना में क्रैश, तीन अधिकारियों की मौत कोलकाताः पश्चिम बंगाल के सुकना में सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में तीन अधिकारियों की मौत हो गई. हादसे में एक जेसीओ गंभीर रूप से घायल भी हो गया. इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है.

हादसा सुबह करीब 10.30 बजे हुआ है. सुकना पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में स्थित है. सेना ने बताया कि इलाके का सर्वे करने के लिए दो हेलीकॉप्टर गए थे.

वापसी के वक्त एक ने सुरक्षित लैंडिंग की, जबकि दूसरा क्रैश हो गया. क्रैश के पीछे मैकेनिकल खराबी हो सकती है, हालांकि जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

बता दें, इससे पहले 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के चमोली जिले में माणा के पास भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हैलीकाप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई.

घसतोली हैलीपैड पर हुई क्रैश लैंडिंग के समय हेलीकॉप्टर में क्रू के सदस्यों समेत 14-15 लोग सवार थे . हालांकि, क्रैश लैंडिंग के दौरान उसमें सवार लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था. इनमें से कईयों को कुछ चोट पहुंची थीं.

इससे पहले तीन अक्टूबर को एयरफोर्स का ट्रेनर विमान जगुआर राजस्थान के पोखरण में क्रैश हो गया था. हालांकि, विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

जगुआर विमान पोखरण में ट्रेनिंग मिशन पर था. इसके बाद भारतीय वायुसेना की ओर से क्रैश के मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए थे.

हादसा भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के करीब हुआ हुआ था. हादसे के समय विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था.
अन्य थल सेना लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack