हिलेरी को उम्मीद: अमेरिका-ईरान के बीच तय समय में होगा समझौता

हिलेरी को उम्मीद: अमेरिका-ईरान के बीच तय समय में होगा समझौता न्यू हैंपशायर: हिलेरी क्लिंटन ने उम्मीद जताई है कि ईरान के परमाणु हथियार कार्यक्रम पर रोक लगाने के लिए अमेरिका अगले सप्ताह की तय समय सीमा तक एक समुचित, मजबूत, सत्यापन योग्य समझौते पर पहुंच सकता है।

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से नामांकन हासिल करने वालों की दौड़ में सबसे आगे चल रहीं हिलेरी ने कल ग्लेन में ‘फोर्थ ऑफ जुलाई’ अभियान आयोजन के दौरान कहा कि उन्हें अमेरिका और उसके सहयोगी दलों के एक समझौते पर पहुंचने की उम्मीद है।

हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि एक ऐसा समुचित, मजबूत, सत्यापन योग्य समझौता होगा जो ईरान की परमाणु हथियारों के लिए महत्वाकांक्षाओं पर अंकुश लगा सकेगा। हिलेरी ने कहा  कि अगर हम सफल हो जाते हैं, तो भी ईरान की आक्रामकता खत्म नहीं होगी। 

राष्ट्रपति बराक ओबामा के पिछले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं हिलेरी ने वियना में उस बातचीत की नींव रखने में मदद की थी जो अब लगभग समाप्त होने को है।

राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से नामांकन हासिल करने के इच्छुक दावेदार इस प्रस्ताव का यह कहते हुए विरोध कर रहे हैं कि यह ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। इस तरह से, चुनाव प्रचार के दौरान संभावित विदेश नीति के टकराव की राह बनती नजर आ रही है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल