जब चप्पल में 10 करोड़ की कार खरीदने शोरूम पहुंचे 2 रईस

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 30, 2023, 16:26 pm IST
Keywords: Rolls Royce Specter   रोल्स रॉयस   इलेक्ट्रिक कार   डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर   इलेक्ट्रिक कार  
फ़ॉन्ट साइज :
जब चप्पल में 10 करोड़ की कार खरीदने शोरूम पहुंचे 2 रईस सादगी यानी सरलता और सहजता से जीना. सादगी एक ऐसा लाइफस्टाइल है, जिसमें जरूरतों और चाहतों के बीच अंतर रखा जाता है. सादगी में केवल उन चीजों पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, जो वास्तव में चाहिए और जो हमारे जीवन के लिए जरूरी हैं. हाल ही में दो रईस भाइयों ने रोल्स रॉयस की एक कार खरीद है लेकिन उसकी डिलीवरी लेने के लिए वह दोनों चप्पल में चले गए. इसके बाद से उनकी सादगी को लेकर चर्चा होने लगी. 

दरअसल, बाशयाम कंस्ट्रक्‍शंस के मालिक बाशयाम युवराज ने अपने भाई के साथ रोल्स रॉयस स्पेक्टर (इलेक्ट्रिक कार) की डिलीवरी ली. उन्होंने डिलीवरी लेते समय जो फोटो क्लिक कराई, वह वायरल हो गई. तस्वीर में दोनों भाई चप्पल पहने दिख रहे हैं जबकि उन्होंने जिस कार की डिलीवरी ली, वह करीब 10 करोड़ रुपये की है. अब लोग दोनों भाइयों की सादगी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

रोल्स रॉयस स्पेक्टर कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है. युवराज ने इसे लॉन्च होने से पहले ही बुक करवा दिया था. अब उन्होंने इसकी डिलीवरी मिल गई है. स्पेक्टर में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर है, इसका पावरट्रेन 570 बीएचपी पावर और 900 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कार केवल 4.2 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकती है.

कार की सबसे बड़ी खासियत इसका इंटीरियर है, जिसे आप अपने हिसाब से कस्टमाइज भी करा सकते हैं. वैसे भी रोल्स रॉयस अपने कस्टमाइजेशन ऑप्शन के लिए जानी जाती है. यह ग्राहक की डिमाड पर पूरी कार को कस्टमाइज कर सकती है. स्पेक्टर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. यह 2 सीटर कूप स्टाइल कार है. 3 डोर स्पेक्टर को रोल्स रॉयस का ट्रेडिशनल टच भी दिया गया है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल