पुतिन की हत्या के लिए यूक्रेन ने बनाया था घातक प्लान

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 27, 2023, 20:38 pm IST
Keywords: Putin Death Conspiracy   Russia-Ukraine War   पुतिन    मास्को  
फ़ॉन्ट साइज :
पुतिन की हत्या के लिए यूक्रेन ने बनाया था घातक प्लान

यूक्रेन और रूस के बीच जंग को एक साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है. दोनों में से कोई भी देश झुकने को तैयार नहीं है. इस बीच जर्मनी के एक अखबार ने सनसनीखेज दावा किया है. बिल्ड न्यूजपेपर की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के सीक्रेट एजेंट्स ने बारूद से लदे एक कामिकेज ड्रोन से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जान से मारने की कोशिश की थी. लेकिन यह ड्रोन टारगेट से कुछ मील पहले तबाह हो गया और यूक्रेन का सीक्रेट मिशन फेल हो गया.

जर्मन अखबार बिल्ड ने दावा किया कि यूक्रेन की सेना ने रविवार को यूक्रेन से 17 किलो सी4 प्लास्टिक विस्फोटक से लदे यूजे-22 ड्रोन को लॉन्च किया था, जिसे मास्को के पास एक नए बने इंडस्ट्रियल एस्टेट तक पहुंचना था. यहां पुतिन दौरा करने वाले थे. बिल्ड ने यूक्रेनी कार्यकर्ता यूरी रोमनेंको के एक ट्वीट का हवाला देते हुए दावा किया कि पुतिन की हत्या करने के अपने यह घातक ड्रोन रुडनेवो इंडस्ट्रियल पार्क में पहुंचने से पहले कुछ मील दूर तबाह हो गया.

डेली मेल के मुताबिक रोमनेंको के कीव की सीक्रेट सर्विसेज के साथ मजबूत संबंध हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यूक्रेनी सीक्रेट एजेंट्स को पुतिन के दौरे की पुख्ता जानकारी मिली थी और उन्होंने रूसी राष्ट्रपति की हत्या के लिए ड्रोन भेजने का फैसला किया.

उन्होंने दावा किया कि रुडनेवो इंडस्ट्रियल पार्क से 12 मील पूर्व में वोरोस्कोगो गांव में ड्रोन तबाह हो गया. कामिकेज ड्रोन वही था, जिसे यूक्रेनी सेना ने हत्या की साजिश के लिए लॉन्च किया था. रोमनेंको को कोट करते हुए बिल्ड ने कहा, 'पुतिन हम करीब आ रहे हैं. सभी ने मास्को के लिए उड़ान भरने वाले ड्रोन के बारे में खबर देखी, लेकिन विस्फोट नहीं हुआ? तो, इस ड्रोन ने एक कारण से उड़ान भरी थी. पिछले हफ्ते, हमारे सीक्रेट एजेंट्स को रुडनेवो स्थित इंडस्ट्रियल पार्क में पुतिन के आने की खबर मिली. इसके बाद हमारा कामिकेज ड्रोन उड़ा और इंडस्ट्रियल पार्क से बहुत दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

अन्य अंतरराष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल