Thursday, 22 February 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

फेसबुक करने जा रहा है सबसे बड़ी छंटनी

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 14, 2023, 19:52 pm IST
Keywords: Facebook biggest layoff   विश्व   डिजिटल कलेक्टिबल्स   फेसबुक और इंस्टाग्राम   Instagram News  
फ़ॉन्ट साइज :
फेसबुक करने जा रहा है सबसे बड़ी छंटनी

विश्व की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की पेरेंट कंपनी मेटा अपनी अब तक की सबसे बड़ी छंटनी करने जा रही हैं. न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक फेसबुक अपने 10 हजार कर्मचारियों की नौकरी बर्खास्त करने जा रहा है. इतना ही नहीं जानकारी यह भी मिली है कि आगामी दिनों में मेटा 5000 ओपेन जॉब के प्लान को भी खत्म कर दिया है. यानी कर्मचारियों की नौकरी तो जाएगी ही साथ ही 5000 होने वाली भर्ती भी अब नहीं होगी.

रिपोर्ट में बताया गया है कि मेटा.. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर डिजिटल कलेक्टिबल्स के साथ अपना काम बंद कर रहा है. द वर्ज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा इंस्टाग्राम पर एनएफटी बनाने और बेचने के अपने परीक्षणों को रोक देगा. उपयोगकर्ताओं की फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एनएफटी शेयर करने की क्षमता भी बंद कर दी जाएगी.

मेटा कॉमर्स और फिनटेक लीड, स्टीफन कास्रियल द्वारा एक ट्विटर थ्रेड के अनुसार, कंपनी "क्रिएटर्स, लोगों और व्यवसायों का समर्थन करने के अन्य तरीकों" पर ध्यान केंद्रित करेगी.

Kasriel ने कहा कि मेटा उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगा जहां यह बड़े पैमाने पर प्रभाव डाल सकता है, जिसमें रीलों पर संदेश और मुद्रीकरण और मेटा पे में सुधार शामिल है.

मेटा ने अगस्त 2022 में इंस्टाग्राम और फेसबुक को एनएफटी समर्थन की घोषणा की थी.

हाल ही में, मेटा ने यूएस में स्थित फेसबुक और इंस्टाग्राम क्रिएटर्स के लिए अपने रील्स प्ले बोनस को बंद कर दिया था.

अन्य विज्ञान-तकनीक लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल