बैंकिंग में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए खबर

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 27, 2022, 16:16 pm IST
Keywords: BOI Recruitment 2022   बैंकिंग   पोस्ट ग्रेजुएट   बैंक ऑफ इंडिया   आईटी ऑफिसर   टेक्निकल अप्रेजल  
फ़ॉन्ट साइज :
बैंकिंग में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए खबर  बैंकिंग में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. बैंक ऑफ इंडिया ने क्रेडिट ऑफिसर, आईटी ऑफिसर और रिस्क मैनेजर समेत 594 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. संबंधित स्ट्रीम में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कुछ पदों पर संबंधित फील्ड में अनुभव भी मांगा गया है. इस बारे में हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू हो चुकी है. इस बारे में विस्तार से जान लेते हैं.


आवेदन शुरू होने की तारीख- 26 अप्रैल 2022

आवेदन की अंतिम तारीख- 10 मई 2022

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 10 मई 2022

भर्ती परीक्षा की तारीख- फिलहाल जारी नहीं हुई

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है. इकोनॉमिस्ट और स्टैटिसटिशियन के पदों पर संबंधित स्ट्रीम से मास्टर डिग्री और 4 साल के अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. रिस्क मैनेजर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में 3 साल का अनुभव और सर्टिफिकेट होना चाहिए. क्रेडिट ऑफिसर, टेक्निकल अप्रेजल और आईटी ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित फील्ड में इंजीनियरिंग की डिग्री और कुछ सालों का अनुभव होना चाहिए.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. अलग-अलग पदों के हिसाब से उम्र सीमा भी अलग-अलग है. इस बारे में ज्यादा जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी. आवेदन शुल्क की बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 850 रुपये जमा करने होंगे. एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को सबसे पहले बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट https://bankofindia.co.in पर जाना होगा. यहांं Career के सेक्शन में इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा, जिसमें भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई है. यहां आपको आवेदन का लिंक भी मिल जाएगा. 

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल