ईद पर भी पाकिस्तान का कश्मीर राग, शरीफ ने कहा- कश्मीरियों के बलिदान को नहीं भूलेंगे

जनता जनार्दन डेस्क , Sep 13, 2016, 15:15 pm IST
Keywords: Nawaz Sharif   Nawaz Sharif Eid   Nawaz Sharif Kashmir   नवाज शरीफ   नवाज शरीफ ईद   कश्मीर का राग अलापा   ईद  
फ़ॉन्ट साइज :
ईद पर भी पाकिस्तान का कश्मीर राग, शरीफ ने कहा- कश्मीरियों के बलिदान को नहीं भूलेंगे  नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ईद-ऊल-जुहा के मौके पर संदेश के दौरान भी कश्मीर का राग अलापा है. ईद के मौके पर मुबारकबाद देते हुए शरीफ ने कहा कि कश्मीरियों के बलिदान जाया नहीं जाएगा.

नवाज शरीफ का कश्मीर को लेकर बयान
शरीफ ने कहा, 'जब तक कश्मीरियों को उनका नहीं मिल जाता पाकिस्तान उनके साथ है. कश्मीरियों को हक दिलाने के लिए पाकिस्तान वो सारे कदम उठाएगा, जिसके माध्यम से उन्हें भारत से आजादी हासिल हो'. उन्होंने कहा, 'ईद के मौके पर कश्मीरियों से पीएम नवाज शरीफ का ये संदेश है कि उनका बलिदान को वो कभी नहीं भूलेंगे'. मंगलवार सुबह ईद के मौके पर नवाज शरीफ पूरे परिवार के साथ मस्जिद पहुंचे और नमाज अदा किया.

पाक राष्ट्रपति ने भी अपने संदेश में कश्मीर का किया जिक्र
वहीं पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कहा कि कश्मीरी लोग जिस तरह से भारत से आजादी की लड़ाई लड़ रहे हैं उसे कभी भुलाया नहीं जाएगा. पाक राष्ट्रपति की मानें तो कश्मीरियों के साथ इस समय घाटी में भारत की ओर से जुल्म ढहाया जा रहा है, महिलाएं-बच्चे आतंक के शिकार बन रहे हैं.

आतंक के आका के भी बिगड़े बोल
इसके अलावा जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के भी कश्मीर को लेकर बिगड़े बोल सामने आए. उन्होंने गद्दाफी स्टेडियम में ईद के मौके पर संदेश देते हुए कहा कि कश्मीर को लेकर भारतीय सेना के खिलाफ जो लड़ाई चल रही है वो सही दिशा में है और वो अंजाम तक पहुंचेगा.
अन्य स्थान लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल