Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नहाने के पानी में इस तरह करें तुलसी की लकड़ी का इस्तेमाल

जनता जनार्दन संवाददाता , May 31, 2023, 15:49 pm IST
Keywords: Tulsi Ke Lakdi Ke Upay   हिंदू धर्म    सुख-समृद्धि   शांति   तुलसी का पौधा  
फ़ॉन्ट साइज :
नहाने के पानी में इस तरह करें तुलसी की लकड़ी का इस्तेमाल

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है. मान्यता है कि समुद्र मंथन के दौरान धरती पर जो अमृत छलका था उसी से तुलसी की उत्पत्ति हुई. वहीं एक और कथा के अनुसार विष्णु द्वारा वृंदा को छलने और उसके सती हो जाने के बाद राख से एक पौधा उत्पन्न हुआ जिसे भगवान विष्णु से तुलसी नाम दिया. इसलिए तुलसी को पूजनीय माना जाता है.

कहते हैं जिस घर में तुलसी का पौधा लगा होता है वहां सुख-समृद्धि, शांति और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. शास्त्रों में तुलसी के पत्ते से लेकर जड़ तक के फायदे बताए गए हैं. आज हम आपको तुलसी की लकड़ी के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं.

शास्त्रों के अनुसार तुलसी की लकड़ी को नहाने से पानी में डालकर स्नान करने से निगेटिव एनर्जी दूर हो जाती है और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी की लकड़ी को नहाने से पानी में डालकर स्नान करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. अगर कोई परेशानी आ रही है तो वह दूर हो जाती है.

- शास्त्रों के अनुसार तुलसी की लकड़ी को नहाने से पानी में डालकर स्नान भर करने से मन शांत हो जाता है और तनाव दूर हो जाता है.

कैसे करें इस्तेमाल

तुलसी की लकड़ी को नहाने के पानी में थोड़ी देर डालकर रख दीजिए. अब इस्तेमाल की हुई तुलसी को निकाल कर किसी साफ जगह पर रख दें और पानी से स्नान कर लें. ध्यान रखें कि इस्तेमाल की गई तुलसी को कभी भी बाथरूम में न छोड़ें ताकि इसकी पवित्रता बनी रहे.

किस दिन करें ये उपाय

तुलसी की लकड़ी से स्नान करने का उपाय आप किसी भी अमावस्या के दिन कर सकते हैं. इसे अमावस्या के दिन करने से आपका भाग्य चमक जाएगा. आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलती रहेगी और जीवनभर कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी.

अन्य धर्म-अध्यात्म लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल