राहुल गांधी ने सरकार बनने पर महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा का वादा किया

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 28, 2023, 9:32 am IST
Keywords: Karnataka Election 2023   Scrutiny   Election Commisison   Nominations Filed   Congress   कांग्रेस   राहुल गांधी  
फ़ॉन्ट साइज :
राहुल गांधी ने सरकार बनने पर महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त यात्रा का वादा किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद अपनी पार्टी के सत्ता में आने पर सार्वजनिक बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की घोषणा की. उन्होंने यहां एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘यह कांग्रेस द्वारा घोषित पांचवीं गारंटी योजना है और पार्टी के सत्ता में आने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में उन सभी को पूरा किया जाएगा.

 राहुल गांधी ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमारी गारंटी योजनाओं को लागू नहीं किया जाएगा. मैं स्पष्ट कर दूं कि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी. हम सभी पांच योजनाओं को लागू करेंगे. क्या आप (मोदी) उन्हें लागू करने के लिए तैयार हैं?’
कांग्रेस ने पहले राज्य में घर की प्रत्येक महिला मुखिया को गृह लक्ष्मी योजना के तहत 2,000 रुपये हर माह नकद सहायता देने की घोषणा की थी.

200 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा
राहुल ने कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो गृह ज्योति योजना के तहत 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर बीपीएल परिवार को 10 किलो चावल मुफ्त, और युवा निधि योजना के तहत बेरोजगार स्नातकों को 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को हर महीने 1,500 रुपये दिए जाएंगे.

कांग्रेस नेता ने कहा, हालांकि कर्नाटक में बीजेपी सत्ता में है, लेकिन उसकी सरकार लोगों की पसंद से नहीं बनी थी. बीजेपी ने सत्ता में आने के लिए विधायकों को खरीदकर लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया.

क्या आप फिर से भ्रष्ट सरकार चाहते हैं
राहुल गांधी ने कहा,  ‘भगवा नेताओं का दावा है कि यह चुनाव बीजेपी को कर्नाटक सौंप देने के लिए है. वे मतदाताओं से राज्य का भविष्य पीएम मोदी को सौंपने के लिए कह रहे हैं. क्या आप फिर से एक भ्रष्ट सरकार चाहते हैं? ऐसी सरकार जो हर चीज में 40 फीसदी कमीशन मांगती है?’ उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस इस बार कर्नाटक में 150 सीटें जीतेगी.

राहुल गांधी ने कहा, ‘हमें कोई नहीं रोक सकता. बीजेपी 40 फीसदी कमीशन वाली पार्टी है और उसे केवल 40 सीटें जीतनी चाहिए. यह मत भूलिए कि बीजेपी ने बड़ी चालाकी से आपकी गाढ़ी कमाई चुरा ली है.’

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल