Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

केरल में भारी बारिश से तबाही, 9 की मौत, 12 लापता

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 17, 2021, 12:34 pm IST
Keywords: Kerla   TM   Tamilnaidu   Tamil Nadu Chief Minister   CM Tamil Nadu   Heavy Rain   Red Alert   Orange Alert   केरल में बारिश   कूट्टीक्कल  
फ़ॉन्ट साइज :
केरल में भारी बारिश से तबाही, 9 की मौत, 12 लापता केरल में बारिश से हाहाकार मच गया है. मूसलाधार बारिश की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है और 12 लोग लापता हो गए हैं. बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बारिश का सबसे ज्यादा असर कूट्टीक्कल (Koottickal), कोट्टयम (Kottayam), इडुक्की (Idduki) और कोक्कयर (Kokkayar) में हुआ है.

केरल सरकार में मंत्री वीएन वासवान ने कहा कि बारिश की वजह से लैंडस्लाइड हुआ, जिसमें 3 लोगों की जान चली गई. सरकार लोगों के रेस्क्यू ऑपरेशन की कोशिश कर रही है. सरकार पूरी तरह से अलर्ट है. 12 लोगों के लापता होने की खबर भी है.

बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को केरल के 5 जिलों में रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया. वहीं 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया गया. इसके अलावा 2 जिलों में येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.

जान लें कि भारी बारिश के बीच केरल में रेस्क्यू ऑपेरशन के लिए नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स टीम (NDRF) की 11, सेना की दो और डिफेंस सर्विस कॉर्प्स (DSC) की दो टीमों को तैनात किया गया है.

इस बीच कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के राज्य सभा सांसद विनय विश्वम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखा है. उन्होंने इस आपदा में केरल की मदद करने की गुहार लगाई है. उन्होंने लेटर में लिखा कि लगातार बारिश से केरल में हालात खराब हो गए हैं. इसके लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार को ध्यान देने की जरूरत है.

अन्य आपदा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल