Monday, 06 December 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सांसद चंदौली डॉ.महेंद्र नाथ पाण्डेय ने नौबतपुर में बन रहे मेडिकल कॉलेज का जाना हाल, निरीक्षण के दौरान कही बड़ी बातें

सांसद चंदौली डॉ.महेंद्र नाथ पाण्डेय ने नौबतपुर में बन रहे मेडिकल कॉलेज का जाना हाल, निरीक्षण के दौरान कही बड़ी बातें
चंदौली: सैयदराजा विधानसभा के बरठी कमरौर गांव में नेशनल हाइवे 2 के किनारे बन रहे हैं मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने मंत्री व चंदौली के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडे पहुचे,इस दौरान उन्होंने सैयदराजा से भाजपा विधायक सुशील, डीएम संजीव सिंह, एसपी अमित कुमार के साथ निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया.
 
मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा की यह पूर्वांचल का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज बन रहा है और इसकी बिल्डिंग कास्ट ₹322 करोड़ है,काम शुरू हो चुका है और इसके अलावा फर्नीचर सारी मशीनरी और सारे एकविपमेंट लेकर लगभग 450 करोड़ का प्रोजेक्ट है.बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के बाद उसकी जानकारी फिर और एक्चुअल सवा सौ डेढ़ सौ करोड़ की लागत आएगी समाचार के माध्यम से समाज को जानकारी दी जाएगी.

 
मैं यहां इसके निर्माण का स्थलीय निरीक्षण करने हूं। इसका लाभ पूरे चंदौली और बनारस चुकी रिंग रोड का लाभ चंदौली पूर्वांचल के सभी जिलों को बनारस के उत्तरी बेल्ट को गाजीपुर बेल्ट को मिलेगा बगल के मिर्जापुर और सोनभद्र साथ साथ पश्चमी बिहार के सासाराम बक्सर कैमूर ये सारे इन्क्ल्युडिंग औरंगाबाद बेल्ट तक को इसमें छत्तीसगढ़ के भी ऐसे ये नेशनल हाईवे के किनारे ऐसे महत्वपूर्ण केंद्र पर है कि ये अपने आप में इन चीजों के साथ-साथ हिंदुस्तान का सबसे बड़ा नेशनल हाईवे है । इस नेशनल हाइवे से आने-जाने वालों को भी इसका लाभ मिलेगा। यह चिकित्सा के अध्यापन के साथ-साथ लोगों के इलाज के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में उभरेगा और निकट भविष्य में चंदौली का ट्रामा सेंटर निर्माणाधीन है वह भी इससे जोड़ दिया जाएगा तो इस इलाके की चिकित्सीय सुविधाएं अभी तो उसका बीएचयू से टाइअप चलने की बात चल रही है लेकिन निकट भविष्य में इससे जुड़ने के बाद इसकी स्ट्रेंथ और बढ़ेगी। इतना महत्वपूर्ण भारत सरकार और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से यह काम हो रहा है। जिसके लिए माननीय नरेंद्र मोदी जी को और माननीय योगी आदित्यनाथ जी को कोटि-कोटि धन्यवाद है.

 
हम सब यहाँ निरीक्षण करने के आप के माध्यम से बताना चाहेंगे क्योंकि यह कार्य लंबे समय से स्वीकृत था और इसमें 2022 में दिसंबर तक इसकी कार्य पूर्ति होनी थी। तो लगा की कोरोना के कारण इसका औपचारिक शिलान्यास देर से होने की स्थिति बन रही है । किसी भी समय भविष्य में मुख्यमंत्री जी माननीय योगी आदित्यनाथ जी केंद्रीय मंत्रिमंडल मनसुख भाई मंडाविया जी का समय मिलेगा तो इसका औपचारिक शिलान्यास होगा ।कार्य की स्थिति को देखते हुए पहले से तय हुआ कि कार्य प्रारंभ कर दिया जाए। ताकि निर्माण को गति मिले और समय से यह निर्माण पूर्ण हो जाए.
 
पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा अमेरिका यात्रा बहुत सफल रही है। मोदी ने अमेरिका के यात्रा से क्वाड के अपने संबोधन से संयुक्त राष्ट्र के अपने संबोधन से भारत सहित दुनिया को एक भारत के मजबूत देश के रूप में संदेश दिया है और आतंकवाद की गतिविधियों पर सीधा कड़ा प्रहार किया है और बगल के देश के विस्तार वादी-वादियों नीतियों के खिलाफ भी एक कड़ा संदेश गया है और आज मोदी भारत के प्रधानमंत्रीयो के क्रम में सबसे प्रभावशाली प्रधानमंत्री के रूप में विश्व के एक मजबूत नेता के रूप में इस बार और प्रभावी संदेश देने में इस यात्रा से कामयाब रहे हैं.मोदी जी का बहुत-बहुत अभिनंदन है.

अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख