Saturday, 28 November 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बिहार महागठबंधन किस पार्टी को मिली कितनी सीट?

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 03, 2020, 19:21 pm IST
Keywords: Election Commision   Election   Bihar Election   Bihar State Election   Bihar   Election Commision Of India   Bihar Election 2020   UP Election 2020   Bihar Assembly Election 2020  
फ़ॉन्ट साइज :
बिहार महागठबंधन किस पार्टी को मिली कितनी सीट?

पटना: बिहार महागठबंधन में सीटों का एलान हो गया है. लंबे समय तक चले खींचतान के बाद आखिरकार महागठबंधन में सीटों की स्थिति साफ हो गयी है. शनिवार को पटना के होटल मौर्य आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि सीपीएम को 4 सीट, CPI को 6 सीट, CPI-ML को 19 सीट, कांग्रेस को 70 विधानसभा और एक लोकसभा सीट. ऐसे में RJD के पास 144 सीट बचती है जिसमें वीआईपी और जेएमएम को हिस्सा मिलेगा. इसका भी दो तीन दिन में फैसला हो जाएगा.


जनता ने मौका दिया तो हम उनका सम्मान करेंगे


इस दौरान तेजस्वी ने सभी वरिष्ठ नेताओं का आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि मेरे नेतृत्व पर उन्होंने जो विश्वास दिखाया है, मैं उसपर खरा उतरूंगा. उन्होंने मौजूदा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यह सरकार पूरी तरह से आईसीयू में है. नीतीश कुमार अब तक बिहार का विकास नहीं कर पाए. ऐसे में बिहार की जनता अगर मौका देती है, तो हम उनका सम्मान करेंगे और उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंग.


तेजस्वी ने उठाया डीएनए का मुद्दा


तेजस्वी ने कहा कि हम ठेंठ बिहारी हैं, जो वादा करते हैं वो पूरा भी करते हैं और मेरा डीएनए भी बहुत शुद्ध है. मौजूदा सरकार की स्थिति जल जमने के बाद जैसे कीचड़ और काई जमती है , वैसी ही है. बिहार को शुद्ध जल का ऑप्शन चाहिए, वही देने का हमलोग काम करेंगे. बिहार की जनता बदलाव चाहती है. नीतीश कुमार ने तो कुर्सी की प्यार में बिहार को अनस्टेबल कर दिया.


तेजस्वी करेंगे बिहार का नेतृत्व


इधर, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमीटी के चेयरमैन अविनाश पांडेय ने कहा, " मतभेद के बावजूद हमने एक मजबूत गठबंधन का निर्माण किया." इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने जनमत का अपमान किया है, इसके लिए बिहार की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी. आज भले ही हमारे बीच मतभेद हो, लेकिन लोकतंत्र और संविधान में विश्वास रखने वाली सभी पार्टियां एक साथ हैं. अब हम नाकाम नीतीश को विदा करेंगे और इस चुनाव से देश में एक संदेश जाएगा. वहीं हम चाहेंगे कि तेजस्वी यादव बिहार का नेतृत्व करें.


हाथरस घटना की सभी ने की निंदा


बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, मनोज झा, जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमीटी के चेयरमैन अविनाश पांडेय, सदानंद सिंह, मुकेश साहनी, वाम दल के प्रमुख नेता की मौजूदगी में शनिवार को होटल मौर्य में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट बंटवारे की घोषणा की. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हाथरस घटना की निंदा करते हुए, पीड़िता के लिए एक मिनट का मौन रखा.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack