Sunday, 23 February 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

दिल्ली चुनाव: सर्वे में AAP या BJP?

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 04, 2020, 10:46 am IST
Keywords: अरविंद केजरीवाल   दिल्ली विधानसभा चुनाव   अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी   
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली चुनाव: सर्वे में AAP या BJP?

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के साथ एक बार फिर बंपर बहुमत से सत्ता में वापसी कर सकती है. आप को दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 54-60 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. समाचार चैनल टाइम्स नाउ और मार्केट रिसर्च फर्म इप्सोस द्वारा किए गए सर्वे में यह आंकड़ा सामने आया है.


सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 10-14 और कांग्रेस को 0-2 मिलने का अनुमान है. वहीं वोट शेयर की बात करें तो आम आदमी पार्टी के खाते में 52% बीजेपी के खाते में 34% और कांग्रेस के खाते में 4 प्रतिशत वोट जा सकते हैं. आम आदमी पार्टी को अगर 54-60 सीटें भी मिलती हैं तो भी यह उसके लिए 2015 के मुकाबले बड़ा नुकसान होगा. 2015 के विधानसभा चुनाव में आप ने दिल्ली में सारे रिकॉर्ड्स को ध्वस्त करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी. बची हुई तीन सीटें बीजेपी के खाते में गई थी. कांग्रेस 2015 के चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाई थी.


बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार में अब महज तीन दिन ही रह गए हैं. सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत प्रचार में झोंक दी है. गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये प्रचार छह फरवरी को शाम 5 बजे समाप्त हो रहा है. दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिये के लिए आठ फरवरी को मतदान होगा. 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack