फीफा विश्व कप 2018: साउथ कोरिया बनाम मेक्सिको; साउथ कोरिया को 2-1 से हरा मेक्सिको अंतिम 16 में

फीफा विश्व कप 2018: साउथ कोरिया बनाम मेक्सिको; साउथ कोरिया को 2-1 से हरा मेक्सिको अंतिम 16 में
मॉस्कोः समय पूरा हो गया है और इसी के साथ मेक्सिको ने साउथ कोरिया को हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है. मुकाबले के शुरुआती मिनट से ही साउथ कोरियन टीम के कई गलतियां की, जिसे अंतिम मिनट तक जारी रखा और इन्हीं गलतियों की निराशा उनके चेहरे पर दिख रही है.
 
साउथ कोरिया ने इंजुरी समय में एक गोल करने अंतर को कम कर दिया है. इंजुरी टाइम ने तीसरे मिनट में सुन के गोल करने साउथ कोरियन फैन्स को देर से ही सही लेकिन जश्न मनाने का मौका दे दिया .
 
90 मिनट का खेल हो चुका है और दूसरे हाफ के खेल में पांच मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया है.
 
मेक्सिको के एल्वारेज क्रेंप से जूझ रहे हैं, लेकिन मेक्सिको ने अपने सभी वैकल्पिक खिलाड़ी को इस्तेमाल कर लिया है.  इस वजह से उन्हें मैदान पर रखने के लिए मजबूर हो गए हैं.
 
साउथ कोरिया ने बदलाव किया है और किम की जगह हॉन्ग को मैदान पर भेजा है.
 
10 मिनट का खेल बचा है और साउथ कोरिया की गलती को देखकर लग रहा है कि मुकाबले के अंतिम मिनट तक साउथ कोरिया का अपने खाते को खाली ही रख पाएगी. अपनी किस्मत को बदलने के लिए साउथ कोरिया के  पास सिर्फ 10 मिनट बचे हैं. वु योंग  को येलो कार्ड दिखाया गया है.
 
गेंद पर लोजानो का कब्जा था और उनके सामने पासिंग देने के लिए दो विकल्प थे, लोजानो ने अपने लेफ्ट में हर्नांडेज को चुना. हर्नांडेज ने जांग की स्लाइड से पहले ही शॉट के लिए अपने लेफ्ट पैर से शेपिंग की और 6 गज से शॉट लगाकर गेंद को लक्ष्य तक पहुंचाया.
 
लगातार आक्रमण के बाद मेक्सिको ने यहां अपनी बढ़त को दुगुना कर लिया है. 66वें मिनट में हर्नांडेज ने गोल दागकर मेक्सिको को मजबूत बढ़त दिला दी है.
 
मून शॉट लगाने कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद से साल्सेडो का हाथ टच हो गया, जो मेक्सिको पेनल्टी एरिया में थे, साउथ कोरिया ने पेनल्टी की अपील की, लेकिन नहीं मिली, क्योंकि साल्सेडो का आर्म 90 डिग्री के एंगल पर और उनके साइड थी.
 
लोजानो ने मेक्सिको के स्कोर ने डबल करने के लिए मौका बनाया, लेकिन शॉट बार के काफी उपर से चला गया.
 
दूसरा हाफ शुरू हो चुका है.पहला हाफ हो चुका है और मेक्सिको ने कार्लोस वेला के गोल के दम पर बढ़त बनाए रखने में अभी तक कामयाब रही है.
 
मून का वेला पर फाउल, मेक्सिको को फ्री किक मिली, लेकिन फायदा नहीं उठा पाई.
 
1 मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया है पहले हाफ में.पहला हाफ होने में कुछ मिनट का समय बचा है और यहां साउथ कोरिया स्कोर बराबर करने की कोशिश कर रही है, लेकिन अपनी गलतियों को कम करने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं कर रही है.
 
ली योंग चोटिल हो गए हैं, उन्हें मैदान पर ट्रीटमेंट दिया जा रहा है.
 
मेक्सिको गोल से 30 गज दूरी पर साउथ कोरिया ने फ्री किक हासिल की, स्कोर बराबर करने का सुनहरा मौका, सून ने मजबूत कोशिश की, लेकिन गेंद बार के उपर से चली गई, खुद से निराश नजर आ रहे है सून.
 
गार्डैडो के कब्जे में गेंद थी, वह गेंद को बॉक्स में भेजने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन साउथ कोरियन खिलाड़ी जांग का हाथ लग गया, मेक्सिको को पेनल्टी किक मिली.
 
हेंग सून का रन, मौका बन रहा था, लक्ष्य पर  शॉट लगाना चाहना, लेकिन मेक्सिको ने शानदार ब्लॉक किया, सून ने तेजी ने दूसरी कोशिश की, एक बार फिर ब्लॉक, तीसरी बार कोशिश, लेकिन इस बार गेंद दिशा से भटक गई.
 
मेक्सिको को कॉर्नर मिला, पेनल्टी एरिया में गेंद को भेजा गया,  साल्सेडो ने हैडर लगाया, लेकिन साउथ कोरियन गोलकीपर ने आराम ने बचाव किया .
 
साउथ कोरिया टीम की ओर से काफी फाउल हो रहे है, इस बार कप्तान से फाउल, रेफरी ने इस बारे में कप्तान से बात भी की .
 
मेक्सिको के लिए लेन कॉर्नर हासिल करने में सफल रहे, लेकिन मौके को भुना नहीं पाए.
 
मिडफील्ड में जू  जांग द्वारा हर्नांडेज का धक्का दिया गया, मेक्सिको को फ्री किक मिली.
 
किक आॅफ हो चुका है और तैयार हो जाइए एक रोमाचंक मुकाबले के लिए, उस टीम के साथ, जिसने मौजूदा चैंपियन को हराकर इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज किया.
 
दोनों टीमें मैदान पर आ चुकी है  और अब समय है दोनों देशों के राष्ट्रगान का.
 
लेटेस्ट अपडेट्स 5: साउथ कोरिया ने इंजुरी समय में एक गोल करने अंतर को कम कर दिया है. इंजुरी टाइम ने तीसरे मिनट में सुन के गोल करने साउथ कोरियन फैन्स को देर से ही सही लेकिन जश्न मनाने का मौका दे दिया. समय पूरा हो गया है और इसी के साथ मेक्सिको ने साउथ कोरिया को हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है. मुकाबले के शुरुआती मिनट से ही साउथ कोरियन टीम के कई गलतियां की, जिसे अंतिम मिनट तक जारी रखा और इन्हीं गलतियों की निराशा उनके चेहरे पर दिख रही है.

लेटेस्ट अपडेट्स 4:लगातार आक्रमण के बाद मेक्सिको ने यहां अपनी बढ़त को दुगुना कर लिया है. 66वें मिनट में हर्नांडेज ने गोल दागकर मेक्सिको को मजबूत बढ़त दिला दी है. गेंद पर लोजानो का कब्जा था और उनके सामने पासिंग देने के लिए दो विकल्प थे, लोजानो ने अपने लेफ्ट में हर्नांडेज को चुना. हर्नांडेज ने जांग की स्लाइड से पहले ही शॉट के लिए अपने लेफ्ट पैर से शेपिंग की और 6 गज से शॉट लगाकर गेंद को लक्ष्य तक पहुंचाया.

लेटेस्ट अपडेट्स 3: पहला हाफ हो चुका है और मेक्सिको ने कार्लोस वेला के गोल के दम पर बढ़त बनाए रखने में अभी तक कामयाब रही है. मून का वेला पर फाउल, मेक्सिको को फ्री किक मिली, लेकिन फायदा नहीं उठा पाई.

लेटेस्ट अपडेट्स 2: गार्डैडो के कब्जे में गेंद थी, वह गेंद को बॉक्स में भेजने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन साउथ कोरियन खिलाड़ी जांग का हाथ लग गया, मेक्सिको को पेनल्टी किक मिली. कार्लोस वेला ने पेनल्टी लेने आए हैं और एक लंबी रन के बाद वेला ने गेंद को नेट में भेजकर मेक्सिको को बढ़त दिलाई दी है.
 
लेटेस्ट अपडेट्स 1: साउथ कोरिया टीम की ओर से काफी फाउल हो रहे है, इस बार कप्तान से फाउल, रेफरी ने इस बारे में कप्तान से बात भी की .
 
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल