2 रन पर लौटे शुभमन गिल, फैंस ने लिए मजे

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 26, 2023, 17:35 pm IST
Keywords: Shubman Gill Wicket   IND vs SA 1st Test   टीम इंडिया   शुभमन गिल   IND vs SA   Nandre Burger   Temba Bavuma  
फ़ॉन्ट साइज :
 2 रन पर लौटे शुभमन गिल, फैंस ने लिए मजे टीम इंडिया के युवा स्टार शुभमन गिल सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच (IND vs SA) में सस्ते में आउट हो गए. गिल को नान्द्रे बर्गर ने विकेट के पीछे काइल वेरेन के हाथों कैच कराया. वह महज 2 रन बना पाए. इसके बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई.

सेंचुरियन में इस टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके 3 विकेट 24 रन तक गिर गए. कप्तान रोहित शर्मा वापसी पर बड़ा स्कोर नहीं बना सके और केवल 5 रन बनाकर कागिसो रबाडा का शिकार हुए. फिर यशस्वी जायसवाल (17) और शुभमन गिल (2) भी जल्दी पवेलियन लौट गए. गिल के आउट होते ही सोशल मीडिया यूजर्स ने रिएक्ट किया.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में शुभमन गिल पहली पारी में महज 2 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई. गिल ने मैच से पहले साउथ अफ्रीका में जंगल सफारी का आनंद लिया था. इसी को जोड़ते हुए एक यूजर ने लिखा- जल्दी आउट हो जाता हूं, फिर साउथ अफ्रीका भी तो घूमना है. एक अन्य यूजर ने लिखा- शुभमन गिल टेस्ट में नंबर-3 पर संघर्ष कर रहे हैं. एक और यूजर ने लिखा कि गिल का बल्ला केवल घरेलू मैदान पर चलता है.

शुभमन गिल अपने करियर का 19वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. वह इस फॉर्मेट में 2 शतक भी जमा चुके हैं. उन्होंने अहमदाबाद के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी साल मार्च में ओपनिंग करते हुए 128 रनों की पारी खेली थी. गिल ने तब 235 गेंदों पर 12 चौके और 1 छक्का जड़ा.  ड्रॉ रहे उस मुकाबले में विराट कोहली ने 186 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, जो प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल