Wednesday, 08 July 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आस्ट्रेलिया ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश को धो डाला

जनता जनार्दन डेस्क , Sep 12, 2017, 18:54 pm IST
Keywords: India BPXI vs Australia  
फ़ॉन्ट साइज :
आस्ट्रेलिया ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश को धो डाला चेन्नई: विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया ने मार्कस स्टायनिस (76), ट्रेविस हैड (65), डेविड वार्नर (64) और कप्तान स्टीवन स्मिथ (55) के शानदार अर्धशतकों से बोर्ड अध्यक्ष एकादश को एकदिवसीय अभ्यास मैच में मंगलवार को 103 रन से पीटकर भारत दौरे की विजयी शुरुआत की। आस्ट्रेलिया को भारत दौरे में पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। पहला वनडे इसी एमए चिदंबरम स्टेडियम में 17 सितम्बर को खेला जाना है। सीरीज से पूर्व आस्ट्रेलिया को खेलने के लिए एकमात्र अभ्यास मैच मिला जिसमें उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जमकर अभ्यास किया। आस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में सात विकेट पर 347 रन का बड़ा स्कोर बनाने के बाद बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 48.2 ओवर में 244 रन पर ढेर कर 103 रन से जीत हासिल की।

विश्व चैंपियन आस्ट्रेलियाई टीम ने इस एकमात्र अभ्यास मैच में जमकर बल्लेबाजी अभ्यास किया और उसके चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक ठोक डाले। हालांकि ओपनर हिल्टन कार्टराइट खाता खोले बिना दूसरे ही ओवर में आवेश खान की गेंद पर कप्तान गुरकीरत सिंह मान को कैच थमा बैठे। लेकिन इसके बाद लगभग सभी बल्लेबाजों ने अपने हाथ खोले। वार्नर और स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की। वार्नर ने 48 गेदों पर 64 रन में 11 चौके उड़ाए। स्मिथ ने 68 गेंदों पर 55 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। वार्नर का विकेट कुशांग पटेल और स्मिथ का विकेट वाशिंगटन सुंदर ने लिया। ग्लेन मैक्सवेल हालांकि 14 रन बनाकर चौथे बल्लेबाज के रूप में 158 के स्कोर पर आउट हुए।

लेकिन इसके बाद ट्रेविस हैड और स्टायनिस ने पांचवें विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। ट्रेविस ने 63 गेंदों पर 65 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। ट्रेविस का विकेट 246 के स्कोर पर गिरा। ट्रेविस को अक्षय कार्नेवार ने आउट किया।  स्टायनिस और विकेटकीपर मैथ्यू वेड (45) ने छठे विकेट के लिए 85 रन जोड़े। स्टायनिस ने आक्रामक तेवरों के साथ खेलते हुए 60 गेंदों पर 76 रन में चार चौके और पांच छक्के लगाए। वेड ने 24 गेंदों पर 45 रन में दो चौके और चार छक्के मारे। दोनों बल्लेबाज 331 के स्कोर पर आउट हुए। आस्ट्रेलिया का स्कोर 347 रहा। जेस फाकनर और एश्टन एगर आठ-आठ रन पर नाबाद रहे
अन्य क्रिकेट लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack