Sunday, 22 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जर्मनी: रेलवे स्टेशन पर कुल्हाड़ी से हमला कर 7 लोगों को किया घायल

जर्मनी: रेलवे स्टेशन पर कुल्हाड़ी से हमला कर 7 लोगों को किया घायल डसेलडोर्फ: जर्मनी के डसेलडोर्फ शहर में रेलवे स्टेशन पर मानसिक विकार से पीड़ित एक व्यक्ति ने कुल्हाड़ी से हमला कर सात लोगों को घायल कर दिया। पुलिस ने पहले कहा था कि घटना में कई हमलावर शामिल हैं और दो को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन बाद में पुलिस ने जानकारी दी कि हमले में केवल 36 वर्षीय एक संदिग्ध शामिल था। शहर की पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘एक व्यक्ति ने स्थानीय समयानुसार रात करीब आठ बजकर 50 मिनट पर कुल्हाड़ी से अचानक लोगों पर हमला कर दिया। पुलिस ने शुरुआत में घायलों की संख्या पांच बताई थी लेकिन बाद में एक बयान में यह संख्या सात बताई। बयान में बताया गया के बचने की कोशिश में व्यक्ति एक पुल से कूद गया और गंभीर रूप से घायल हो गया।

जर्मनी की समाचार एजेंसी डीपीए ने खबर दी कि वह ऐसी स्थिति में नहीं था कि उससे पूछताछ की जा सके। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बिल्ड अखबार से कहा, ‘‘हम प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। जब ट्रेन आई तो तभी अचानक से एक व्यक्ति कुल्हाड़ी के साथ बाहर आया और लोगों पर हमला कर दिया। इसके बाद वहां हर तरफ खून बिखर गया।’’

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के करीबी सलाहकार पीटर अल्टमैयर ने टिवट्र पर लिखा, ‘‘डसेलडोर्फ में रेलवे स्टेशन की घटना में घायल लोगों के प्रति हमारी सहानुभूति है।’’ बिल्ड के अनुसार शहर के मेयर थॉमस गेजेल भी पीड़ितों से मिलने पहुंचे। पिछले वर्ष दिसंबर में एक ट्रक से किये गये आतंकी हमले के बाद जर्मन अधिकारी आतंकी हमलों को लेकर पहले से ही बहुत सतर्क हैं।
अन्य यूरोप लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack