एसपी चंदौली डायल 100 की प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु प्रशिक्षण केंद्र पहुची

एसपी चंदौली डायल 100 की प्रशिक्षण प्राप्त करने हेतु प्रशिक्षण केंद्र पहुची चंदौली: पुलिस को सशक्त बनाने हेतु उ0प्र0 शासन की महत्वाकांक्षी परियोजना ’यू0पी0 100’ का प्रशिक्षण आई०टी०आई०कालेज, रेवसा में चल रहा है.पुलिस अधीक्षक चन्दौली सहित अपर पुलिस अधीक्षक नगर, अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ,क्षेत्राधिकारी सदर व क्षेत्राधिकारी सकलडीहा उक्त प्रशिक्षण कार्यशाला में उपस्थित रहकर प्रशिक्षण प्राप्त किये.

इस दौरान चिन्हित हुए स्टेशनों व सूचना के बाद प्रभावी तरीके से योजना पर अमल करने के बारे में जानकारी दी गई वहीं इस योजना की मॉनीटरिंग किस तरह से करनी है इसकी भी जानकारी अधिकारियों को दी गई। 

लखनऊ से आई प्रशिक्षित टीम ने योजना के बारे में बारीकी से समझाया इस योजना के तहत सूचना मिलने पर पुलिस तय समय सीमा में घटनास्थल पर पहुचेगी। किसी भी घटना की सूचना सीधे लखनऊ कन्ट्रोल रुम जाएगी.

जहां से सूचना सम्बंधित थानाक्षेत्र में खडी यूपी 100 के पीसीआर को दी जाएगी.पुलिस अधीक्षक महोदया ने बताया कि इस योजना के पूरी तरह से लागू हो जाने के बाद सभी जगहों पर हर क्षेत्रों में तुरन्त पुलिस की मदद पहुँच सकेगी साथ ही घटना के बाद तुरंत बदमाशों को कन्ट्रोल रुम के जरिये ट्रेस किया जा सकेगा
अन्य राज्य पुलिस लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल