Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्र बनाएंगे मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल

नवोदय विद्यालय के पूर्व छात्र बनाएंगे मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल नई दिल्लीः  हम नव युग की नई भारती, नई आरती.' नवोदय विद्यालय हमेशा से ही विभिन्न क्षेत्रों में आगे रहा हैं। देश के विभिन्न राज्यों से आय़े, नवोदय विद्यालयों के पूर्व छात्र एक बार फिर समाजसेवा करने का निर्णय लिया हैं।

इस बार उन्होंने समाजसेवा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के माध्यम से गरीबों की जान बचाने का निर्णय लिया है जो कि पुरे देश के लिए मिसाल बनने जा रहा है ।

ये पहला कदम होगा जब किसी नवोदय विद्यालय जैसी संस्था के देश भर के पूर्व छात्र एक छत के निचे आकर इतने बड़े स्तर पर समाजसेवा करने का काम करेंगे।

देश भर के पूर्व छात्रों की दिल्ली में आयोजित मीटिंग में गरीबों की सहायता करने व समाजसेवा के रूप में सर्वसम्मति से मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने का निर्णय लिया ।

देश भर के पूर्व छात्रों एवं छात्राओं की दिल्ली कैलाश कॉलोनी के एआइएसअफ हाल में एक मीटिंग हुई जिसमें अनेक तरीकों के माध्यम से देशभर की जनता की सहायता करने का निर्णय लिया ।

काफी विचार विमर्श के बाद मीटिंग में  सर्वसम्मति से जेएनवी शाइन कोआपरेटिव सोसाइटी बनाकर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने का निर्णय लिया ताकि वे गरीबों एवं जरूरतमंदों की सहायता कर सके ।

साथ ही निर्णय लिया कि इस सोसाइटी में सिर्फ देश भर के नवोदय विद्यालयों में पढ़े पूर्व छात्र ही इसके सदस्य होंगे । इस उद्देश् को पूरा करने के लिए पुरे देश भर से 10 हजार नवोदियन शामिल होंगे जिनमे जेएनवी शाइन का सदस्य बनने के लिए सिर्फ एक बार 10 हजार रुपए डोनेशन रखा गया है ।

उन्होंने कहा नवोदियन के इस कार्य के बाद देश भर के दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी । राज्य स्तर पर बनेंगी टीम  - मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनाने के लक्ष्य को जल्द से जल्द पाने के लिए पूर्व छात्रों ने निर्णय लिया कि पुरे देश भर के पूर्व छात्रों को इस उद्देश् से जोड़ने के लिए राज्य स्तर पर टीमें बनाई जाएँगी । इसके साथ साथ सोशल मीडिया , इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया के माध्यम से नवोदियन को जोड़ा जाएगा ।
अन्य शिक्षा लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल