कुर्सी पर बैठने का स्‍टाइल खोलता है आपकी पर्सनालिटी के राज

कुर्सी पर बैठने का स्‍टाइल खोलता है आपकी पर्सनालिटी के राज ज्‍योतिष शास्‍त्र में व्‍यक्ति के स्‍वभाव, भविष्‍य के बारे में जानने के कई तरीके बताए गए हैं. जैसे-कुंडली, अंक ज्‍योतिष, हस्‍तरेखा, साम‍ुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के अंगों की बनावट, तिल आदि के जरिए जातक के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. लेकिन इसके अलावा भी कुछ ऐसे तरीके हैं जो व्‍यक्ति की पर्सनालिटी के कई राज खोलते हैं, जैसे कुर्सी पर बैठने का स्‍टाइल, सिग्‍नेचर करने का तरीका, लिखावट आदि. दरअसल, व्‍यक्ति के बैठने का तरीका उसकी बॉर्डी लैंग्‍वेज का एक हिस्‍सा है, जो उसके बारे में काफी कुछ बताता है. आइए आज हम बैठने के तरीके से व्‍यक्ति की अच्‍छाइयों-बुराइयों के बारे में जानने के तरीके जानते हैं. 

बैठते समय अपने पैरों को एक के ऊपर रखकर क्रॉस लेग स्‍टाइल में बैठना बताता है कि व्‍यक्ति विनम्र और रचनात्‍मक है. साथ ही यह भी पता चलता है कि जातक शर्मीला है. ऐसा व्‍यक्ति कभी भी वो काम नहीं करता है, जो उसकी नजर में ठीक ना हो. 

- जो लोग कुर्सी पर बैठते समय ऊपर की तरह से पैरों को दूर करके रखते हैं लेकिन नीचे पैरों को पास-पास रखते हैं, ऐसे लोग आरामदायक जीवन जीना पसंद करते हैं. मेहनत करना इन्‍हें रास नहीं आता है. इसके अलावा इन लोगों का दिमाग एकाग्र नहीं रहता है. 

- जो लोग अपने दोनों पैरों को चिपकाकर और तिरछा रखकर बैठते हैं ये लोग खासे कूल अंदाज वाले होते हैं. वे अपनी शर्तों पर जिंदगी जीते हैं और खासे महत्वाकांक्षी होते हैं. वे जो ठान लें उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 

कुर्सी पर बैठते समय अपने पैरों को घुटने से लेकर नीचे तक एक सीध में और पासपास रखना बताता है कि व्‍यक्ति अनुशासित जीवन जीने वाला है. ऐसे लोग समय के पाबंद और टाइम मैनेजमेंट में माहिर होते हैं. वे अपना समय बर्बाद नहीं करते और हमेशा खुद को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करते रहते हैं. ऐसे लोगों को अभद्रता करने वाले लोग सख्‍त नापसंद होते हैं. 

- जो कुर्सी पर बैठते समय अपने घुटनों को तो पास रखते हैं, लेकिन नीचे की तरफ अपने पैरों को दूर रखते हैं. ऐसे लोगों में जिम्‍मेदारी की भावना कम होती है. ये हमेशा जिम्‍मेदारी से भागते हैं. इन पर सोच-समझकर ही भरोसा करना चाहिए. 

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल