राज भाषा पुरस्कार में जमालपुर के लाल हुए सम्मानित 

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 14, 2022, 10:57 am IST
Keywords: Rajbhasha Awardee   राजभाषा पुरस्कार   राजभाषा पखवाड़ा   रेल मंडल कार्यालय मालदा   Rail Division Office   Malda News   Shrest Gupta Awardee  
फ़ॉन्ट साइज :
राज भाषा पुरस्कार में जमालपुर के लाल हुए सम्मानित 
मालदा: राजभाषा पखवाड़ा के अंतर्गत रेल मंडल कार्यालय मालदा की ओर से राजभाषा पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य मेहमान के तौर पर  मालदा के डीआरएम विकास चौबे ने शिरकत कर जमालपुर निवासी श्रेष्ठ गुप्ता को वाक् लेखन व कहानी प्रतियोगिता में अव्वल आने पर पुरस्कृत किया। गतवर्ष भी श्रेष्ठ को राज भाषा में सम्मानित किया गया था। वही इस साल ही श्रेष्ठ ने क्षेत्रीय कहानी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया था.

श्रेष्ठ के पिता को भी मिल चुका राजभाषा पुरस्कार श्रेष्ठ अपने इस सम्मान का श्रेय अपने पिता श्री आलोक गुप्ता को देते हुए बताते है कि पापा से उन्हें लिखने पढने के प्रेरणा मिली है.
 
इस मौके पर मालदा मंडल के एडीआरएम सुजीत कुमार व राजभाषा प्रभारी इंद्रजीत रॉय उपस्थित थे.
 
डीआरएम ने रेलकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदी में कामकाज करने के बनाए रखें साथ ही और स्थानीय कर्मचारियों को भी इस आदत को बनाए रखने के लिए प्रेरित करें । सरकारी फाइलों में भी हिंदी में कामकाज करने की आदत डालें। वहीं राज भाषा प्रभारी इंद्रज्योति रॉय ने बताया कि रेल मंडल कार्यालय में हिंदी पखवाड़ा मनाया गया, जिनमें 45 रेल कर्मियों को नगद व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया.
अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल