Wednesday, 01 February 2023  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Elon Musk का नया बवाल, ड‍िलीट होंगे 150 करोड़ ट्व‍िटर अकाउंट

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 09, 2022, 17:56 pm IST
Keywords: Elon Musk Tweet   टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क   एलन मस्क    अमीर शख्‍स    ट्व‍िटर   Twitter  
फ़ॉन्ट साइज :
Elon Musk का नया बवाल, ड‍िलीट होंगे 150 करोड़ ट्व‍िटर अकाउंट

टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क की तरफ से ट्व‍िटर का 44 अरब डॉलर में अध‍िग्रहण करने के बाद लगातार चौंकाने वाले काम कर रहे हैं. पहले उन्‍होंने हजारों कर्मचार‍ियों को एक ही झटके में नौकरी से न‍िकाल द‍िया. इसके बाद उन्‍होंने एक ई-मेल संदेश जारी क‍िया क‍ि ऑफ‍िस के ल‍िए रास्‍ते में आ रहे या ऑफ‍िस पहुंचने वाली सभी कर्मचारी वापस लौट जाए. कर्मचार‍ियों को इस तरह नौकरी से न‍िकालने की उनकी दुन‍ियाभर में आलोचना हुई. उन्‍होंने अपने कर्मचार‍ियों को भेजे ई-मेल में कहा था क‍ि आने वाले समय में हमें ट्व‍िटर 2.0 बनाना है.

एलन मस्क का चौंकाने वाला ट्वीट

अब एलन मस्क ने एक और चौंकाने वाले ट्वीट क‍िया है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में कहा क‍ि कंपनी की तरफ से जल्‍द 1.5 ब‍िल‍ियन (150 करोड़) ट्विटर अकाउंट को ड‍िलीट करेगा. कंपनी के इस कदम से 150 करोड़ अकाउंट का नाम खाली होगा. उन्‍होंने अपने ट्वीट में यह साफ क‍िया क‍ि कंपनी की इस प्रक्र‍िया के तहत ऐसे अकाउंट को ड‍िलीट क‍िया जाएगा, ज‍िनसे क‍िसी प्रकार का ट्वीट नहीं क‍िया गया या सालों से उन्‍हें लॉगइन ही नहीं क‍िया गया.

आपको बता दें ट्व‍िटर स्‍पेस में ऐसे बहुत से अकाउंट हैं ज‍िन्‍हें यूजर ने क्र‍िएट करने के बाद एक ही बार ही लॉगइन क‍िया. ऐसे भी तमाम अकाउंट हैं ज‍िनसे एक भी ट्वीट नहीं क‍िया गया और वे सालों से लॉगइन ही नहीं हुए. ऐसे भी मामले सामने आते हैं क‍ि यूजर पासवर्ड ही भूल गया और उसने दूसरा अकाउंट बना ल‍िया. दूसरी तरफ एलन मस्‍क (Elon Musk) से दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स का ताज भी छ‍िन गया है.

185 ब‍िल‍ियन डॉलर हुई मस्‍क की संपत्‍त‍ि
फोर्ब्‍स के र‍ियल टाइम ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स में बर्नार्ड अरनॉल्‍ट संपत्‍त‍ि बढ़कर 186.2 ब‍िल‍ियन डॉलर हो गई है. वहीं, एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि 185 ब‍िल‍ियन डॉलर है. दूसरी तरफ ट्व‍िटर यूजर के ल‍िए यह न‍ियम एक्जीक्यूट होने जा रहा है, ज‍िसके तहत ट्व‍िटर यूजर्स को पैसा लेकर ब्लू टिक देगा. कंपनी ट्विटर के ब्लू ट‍िक के ल‍िए यूजर से हर महीने 7 डॉलर (भारत में 570 रुपये) लेगी.

अन्य सोशल मीडिया लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल