सतर्क हो जाएं इन राशियों के लोग, ग्रहण लगाएगा सूर्य

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 21, 2022, 13:39 pm IST
Keywords: Surya Grahan 2022   Solar Eclipse 2022   Effect on Zodiac Signs   सूर्य ग्रहण   शनि   
फ़ॉन्ट साइज :
सतर्क हो जाएं इन राशियों के लोग, ग्रहण लगाएगा सूर्य साल का ये पहला सूर्य ग्रहण 30 अप्रैल 2022 की मध्यरात्रि 12:15 बजे से शुरू होकर सुबह 04:08 बजे तक रहेगा. यह ग्रहण मेष राशि में लग रहा है. साथ ही इस दिन मेष राशि में सूर्य, चंद्रमा और राहु की युति बनेगी. यह स्थिति 3 राशि वालों के लिए ठीक नहीं है. ग्रहण के नकारात्‍मक असर से बचने के लिए इन लोगों को कुछ उपाय कर लेना चाहिए. 

यह सूर्य ग्रहण मेष राशि में ही लग रहा है इसलिए इस राशि के जातकों पर इसका असर सबसे ज्‍यादा रहेगा. उन्‍हें मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है. शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं. दुर्घटना हो सकती है. चोट-चपेट से बचने के लिए जल्‍दबाजी न करें. साथ ही ग्रहण के दौरान यात्रा करने से बचें.

कर्क राशि वालों का स्‍वामी चंद्रमा है जो मेष में राहु के साथ मौजूद रहेगा. यह स्थिति इस राशि वालों के लिए ठीक नहीं कही जा सकती है. मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं. नकारात्‍मकता, अज्ञात भर हावी रहेगा. खर्चे बढ़ेंगे. बेहतर होगा कि इस समय को धैर्य से निकालें. 

वृश्चिक राशि वालों को मान हानि झेलनी पड़ सकती है. सोच-समझकर बोलें और विवादों से सावधान रहें. दुश्‍मन नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. खर्चे बढ़ेंगे. 

सूर्य ग्रहण के अशुभ असर से बचने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें. ग्रहण के दौरान कुछ खाने से बचें. सेहत का ध्‍यान रखें. अपनी सोच को सकारात्‍मक रखने की कोशिश करें. ईष्‍ट देव का स्‍मरण करें. ग्रहण के बाद दान जरूर दें. वाणी में मिठास बनाए रखें. 

 #यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. JantaJanardan.com इसकी पुष्टि नहीं करता है
अन्य धर्म-अध्यात्म लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल