Sunday, 27 November 2022  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

दुनिया के निशाने पर आए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या हो सकती?

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 27, 2022, 10:11 am IST
Keywords: Lyudmila Putina   Katerina Tikhonova   मारिया फासेन   ल्यूडमिला पुतिना   Dr Leonid Petrov   Ukraine   Russia   Vladimir Putin  
फ़ॉन्ट साइज :
दुनिया के निशाने पर आए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या हो सकती? यूक्रेन  पर हमला करके रूस  के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने दुश्मनों की संख्या में इजाफा कर लिया है. यहां तक कि 'अपने' भी उनके दुश्मन हो गए हैं. खबरें हैं कि क्रेमलिन के टॉप अधिकारी पुतिन को पद से हटाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच, एक एक्सपर्ट ने आशंका जताई है कि पुतिन की बेटियां उनकी हत्या कर सकती हैं.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई एक्सपर्ट डॉ लियोनिद पेत्रोव का कहना है कि व्लादिमीर पुतिन ने जो कुछ किया है, उसके लिए उनकी हत्या भी हो सकती है. यदि कोई पुतिन की हत्या करेगा, तो वह कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जो उनका बहुत ही करीबी होगा. बता दें कि यूक्रेन पर हमले के चलते अमेरिका सहित तमाम देशों ने रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं. पिछले करीब एक महीने से दोनों देशों में जंग चल रही है और इसके खत्म होने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही.

पुतिन की हत्या की संभावना बढ़ती जा रही है. मेरा मानना है कि अगर कोई हत्या का प्रयास करता है, तो वह एक महिला द्वारा होगा. हो सकता है कि ऐसा उनके परिवार के किसी सदस्य के द्वारा किया जाए. हत्या करने वाला व्यक्ति उनकी बेटी, उनकी पूर्व पत्नी या कोई ऐसा व्यक्ति हो सकता है, जो उन्हें बहुत ही अच्छे तरह से जानता हो और उनके काफी करीब हो.

वैसे पुतिन अपने निजी जीवन को काफी गुप्त रखते हैं, लेकिन सबको इसकी जानकारी है कि उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी ल्यूडमिला पुतिना (Lyudmila Putina) को शादी के 30 साल बाद 2013 में तलाक दे दिया था. पुतिना से उनकी दो बेटियां हैं, 36 वर्षीय मारिया फासेन (Maria Faassen) और 35 वर्षीय कतेरीना तिखोनोवा (Katerina Tikhonova). यह भी कहा जाता है कि पुतिन 18 वर्षीय लुइजा रोजोवा नाम की एक लड़की के भी पिता हैं. हालांकि, पुतिन ने कभी भी इसे स्वीकार नहीं किया.

भले ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या करवाने वालों की लिस्ट लगातार लंबी होती जा रही है, लेकिन ये आसान नहीं होगा. क्योंकि पुतिन का सुरक्षा घेरा काफी मजबूत रहता है. अपनी सुरक्षा को लेकर हमेशा अलर्ट रहने वाले पुतिन 24/7 ट्रेन्ड बॉडी गार्ड्स से घिरे हुए रहते हैं. इसके अलावा, उनकी रक्षा के लिए सुरक्षाकर्मियों का एक मजबूत घेरा भी मौजूद रहता है.  

अन्य अंतरराष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल