सावधान! कोरोना के 12 और मामले सामने आए

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 18, 2020, 12:06 pm IST
Keywords: Corona Virus Update   China Corona Virus   चीन   स्वास्थ्य आयोग   राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली   वायरस  
फ़ॉन्ट साइज :
सावधान! कोरोना के 12 और मामले सामने आए नई दिल्लीअगर जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर आप अब भी गंभीर नहीं हैं तो सावधान हो जाइए. देश में हर दिन कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. आज कोरोना वायरस के दस नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमित मरीजों ती संख्या 147 पहुंच चुकी है. संक्रमित लोगों में देश के 122 और विदेश के 25 लोग शामिल हैं. वहीं, 14 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. जबकि तीन लोगों की मौत हुई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाईट के मुताबिक, कोरोना वायरस की गिरफ्त में देश के 16 राज्य हैं. महाराष्ट्र में इस जानलेवा वायरस के सबसे ज्यादा 41 मरीज हैं, इनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. इसके बाद केरल में 25 संक्रिमत लोग हैं. इनमें दो मरीज विदेशी हैं. इन दो राज्यों के अलावा उत्तर प्रदेश में 16 (एक विदेशी), हरियाणा में भी 16 (14 विदेशी) कर्नाटक में 11, दिल्ली में 10, (एक विदेशी), लद्दाख में 8, तेलंगाना में 5 (दो विदेशी) राजस्थान में चार (दो विदेशी), जम्मू-कश्मीर तीन, ओडिशा, पंजाब, तमिलनाडु, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश और बंगाल में एक-एक मरीज है.

कोरोना को लेकर नई ट्रैवल एडवाइजरी की गई है. यूएई, कतर, ओमान और कुवैत  से आने वाले यात्रियों को भी क्वारांटाइन में रहना पड़ेगा. ये फैसला आज से लागू होगा. यूरोपियन यूनियन और यूरोपियन फ्री ट्रेड एसोसिएशन, टर्की, यूनाइटेड किंगडम से आने वाले यात्रियों को कोई एयरलाइन भारत नहीं लाएगी. कोरोना वायरस संक्रमण के देश में तेजी से प्रसार के मद्देनजर सरकार ने सोमवार को यूरोपीय संघ के देशों, तुर्की, और ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर आज से 31 मार्च तक पाबंदी लगा दी है.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
 
stack