Sunday, 20 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी- आने ही वाला है डार्क मोड फीचर

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 23, 2020, 11:29 am IST
Keywords: Whatspp Tricks   Whatsapp Media   Whatsapp India   Whatsapp Dark Mode   Whatsapp Media   व्हाट्सएप  
फ़ॉन्ट साइज :
व्हाट्सएप यूजर्स के लिए खुशखबरी- आने ही वाला है डार्क मोड फीचर

व्हाट्सएप का डार्क मोड फीचर रिलीज हो गया है. पिछले काफी वक्त से इस पर चर्चा हो रही है और नए-नए लीक्स सामने आ रहे थे. जैसे ही यूजर डार्क मोड को इनेबल करेगा वैसे ही एप डार्क मोड में आ जाएगा जहां आपकी आखों पर कम से कम असर पड़ेगा और रात के वक्त या अंधेरे में यूजर एक्सपीरिएंस बेहतर होगा.

कई खबरें ऐसी भी आई थीं जिनमें कहा जा रहा था कि शायद व्हाट्सएप डार्क मोड फीचर रिलीज नहीं करेगा लेकिन अब कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद ये फीचर अपने यूजर्स के लिए शुरू कर दिया है. जैसे ही आप सेटिंग्स पर जाएंगे तब आपको थीम सैक्शन के अंदर डार्क के नाम से ये फीचर मिलेगा. जैसे ही यूजर डार्क मोड पर क्लिक करेगा वैसे ही एप की यूआई डार्क हो जाएगी.

आपको बता दें कि बीटा टेस्टर्स के लिए फिलहाल इसे रिलीज किया गया है और ये जानकारी नहीं दी गई है कि सभी यूजर्स के लिए इसे कब खोला जाएगा. बीटा वर्जन सामने आते ही ये बात तो साफ हो गई है कि बहुत जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को खोल दिया जाएगा.

ट्सएप से जुड़ी इन बातों को भी जानें

 

व्हाट्सएप पूरी दुनिया में एंड्रॉयड मोबाइल पर पांच बिलियन से ज्यादा बार इंस्टॉल हो चुका है. ऐसा करने वाला ये दूसरा एप है जो नॉन गूगल एप है. अभी तक सिर्फ कुछ ही ऐसे एप्स हैं जो कि ये आंकड़ा पार कर चुके हैं. फेसबुक ने पिछले साल ही इस आंकड़े को छू लिया था और अब फेसबुक के स्वामित्व वाला WhatsApp भी इसमें शामिल हो गया है.

 

आप इस एप पर सबसे अधिक किससे बात करते हैं ये जानने के लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा और फिर डाटा एंड स्टोरेज पर क्लिक करना होगा. जैसे ही आप स्टोरेज पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने एक लिस्ट खुल जाएगी जिससे आसानी से पता चल जाएगा कि आप सबसे अधिक चैटिंग किन लोगों के साथ करते हैं.

 

और अगर आपके फोन में अपने आप सभी मीडिया डाउनलोड हो जाता है तो आपके फोन की मैमोरी भरने लगती है. इससे पहले व्हाट्सएप स्लो होता है और फिर फोन भी स्लो हो जाता है. ऐसे में आप सेटिंग्स में जाकर ये इंतजाम कर सकते हैं कि अपने आप कोई भी फाइल डाउनलोड ना हो.

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack