Monday, 19 November 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

#MeToo: एक्ट्रेस की आपबीती, डायरेक्टर ने बोला था- कपड़े उतारकर दिखाओ

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 26, 2018, 11:02 am IST
Keywords: Jasmin   Actress Jasmin   Bollywood Actress Jasmin   #Me Too   जैस्मीन   जैस्मीन भसीन  
फ़ॉन्ट साइज :
#MeToo: एक्ट्रेस की आपबीती, डायरेक्टर ने बोला था- कपड़े उतारकर दिखाओ दिल्ली: #MeToo अभियान के तहत पिछले दिनों में कई मामले सामने आए हैं. बॉलीवुड में खुले तौर पर कई महिला कलाकारों ने अपनी आपबीती शेयर की हैं. हाल ही में एक्ट्रेस सोनी राजदान ने अपनी #MeToo स्टोरी शेयर कर सभी को चौंकाया था. अब टीवी शो 'दिल से दिल तक' फेम  ने अपनी आपबीती सुनाई.

ZOOM टीवी को फोन पर अपनी #Me Too Story शेयर करते हुए जैस्मीन ने कहा, 'जब मैं मुबंई आई थी, तब मैं अलग-अलग जगह ऑडिशन्स और मीटिंग्स के लिए जाती थी. इसी दौरान मेरी एजेंसी ने मुझे एक मीटिंग के बारे में बताया. एजेंसी ने बताया कि एक डायरेक्टर हैं जो एक मूवी बना रहे हैं. तुम्हें उनसे जाकर मिलना चाहिए और ऑडिशन देना चाहिए.

जैस्मीन ने कहा- मैं ऑडिशन देने के लिए गई. डायरेक्टर का ऑफिस वर्सोवा में था. हमारी बातचीत शुरू हुई तो मुझे थोड़ा अजीब लगा. उन्होंने शुरुआत में मुझसे पूछा कि आप एक्ट्रेस बनने के लिए किस हद तक जा सकती हैं. क्या कर सकती हैं.ऐसे ही बातों-बातों में उन्होंने मुझे बोला कि मैं तुम्हें बिकनी में देखना चाहता हूं. क्या तुम मुझे अपने कपड़े उतारकर दिखाओगी. तो मुझे समझ आ गया कि कुछ गलत है. मैंने उन्हें बोला कि रोल में तो ऐसी कोई डिमांड नहीं है. इसलिए मुझे नहीं लगता कि किसी लड़की से बात करने का ये कोई सही तरीका है.

डायरेक्टर ने मुझे बोला कि मैं बस ऐसे हा तुम्हारी बॉडी लुक्स देखना चाहता हूं. उस समय मैंने बहुत स्मार्टली काम लिया. मैंने सोच लिया था कि मैं ऐसी परिस्थिति से भाग नहीं सकती हूं. मैंने उन्हें बोला कि जिस तरह से आप चाहते हैं फिलहाल, मैं आपको उस तरह से ऑडिशन देने की स्थिति में नहीं हूं. हम कभी और मिलेंगे और इतना कहकर मैं वहां से निकल गई.

इसके बाद मैंने तुरंत मेरी एजेंसी को कॉल किया और कहा कि ये डायरेक्टर ठीक नहीं है और उन्हें पूरी बात बताई. एजेंसी ने मुझसे माफी मांगी. साथ ही उन्होंने कहा कि वो ये सुनिश्चित करेंगे कि अब कोई और लड़की उस डायरेक्टर के पास ना जाए.

जैस्मीन ने कहा, 'हमें यौन उत्पीड़न के बारे में बात करना के लिए मजबूत होने की जरूरत है. कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता है कि यौन उत्पीड़न नहीं है. लड़कियों को पता होना चाहिए कि कैसे ऐसी परिस्थितियों से लड़ना है. किसी ऐसे व्यक्ति पर भरोसा नहीं करना चाहिए, जिसे वो नहीं जानती हैं.'

बता दें कि jaismin ने टशन-ए-इश्क और दिल से दिल तक जैसे शो में लीड रोल निभाया. टीवी इंडस्ट्री में एंट्री करने से पहले जैस्मीन  कई साउथ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. जिनमें वानम, वेटा, लेडीज एंड जेंटलमैन शामिल है.

अन्य मनोरंजन लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack