Thursday, 20 September 2018  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

फीफा विश्वकप 2018: गूगल ने फ्रांस बनाम बेल्जियम के बीच पहले सेमीफाइनल पर बनाया डूडल

 फीफा विश्वकप 2018: गूगल ने फ्रांस बनाम बेल्जियम के बीच पहले सेमीफाइनल पर बनाया डूडल नई दिल्लीः सर्च इंजन गूगल द्वारा फीफा विश्वकप 2018 को डूडल द्वारा मनाने का क्रम जारी है. गूगल के मुखपृष्ठ पर आज का डूडल फीफा विश्वकप 2018 के पहले सेमीफाइनल को समर्पित है जो फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेला जाएगा. यह मैच सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेला जाएगा, और यह रात 11:30 बजे शुरू होगा.

आज का गूगल डूडल दोनों देशों में फुटबॉल संस्कृति को दर्शाता है. बेल्जियम के लिए डूडल सैम वैनेलेमेर्स द्वारा चित्रित किया गया है, जबकि वहीं फ्रांस के लिए हेलेन लेरोक्स द्वारा चित्रित किया गया है. डूडल के ज़रिए दर्शाया गया है कि प्रतिभागी देशों के लिए फुटबॉल उनके देश में क्या मायने रखता है.

दोनों टीमों ने सेमीफाइनल तक के अपने सफर में मशहुर फुटबॉल खेले हैं. जहां फ्रांस ने अर्जेंटीना और उरुग्वे जैसी मजबूत टीम को हरा दिया, वहीं बेल्जियम ने जापान जैसे टूर्नामेंट और टूर्नामेंट पसंदीदा ब्राजील को हराया है. कांटो की टक्कर से भरे आज के इस मैच के लिए पुरस्कार की बात करें तो फाइनल्स के लिए मास्को की यात्रा है जहां विजेता को इंग्लैंड या क्रोएशिया का सामना करना पड़ेगा.

ऐतिहासिक तौर पर बात करें तो मैच बेल्जियम के पक्ष में है क्योंकि वे अपने पड़ोसियों पर लाभ उठाना बाखूबी जानते हैं. पिछली 74 बैठकों में, रेड डेविल्स ने 30 गेम जीते हैं, और 24 हार गए हैं. दोनों टीमें आज रात सबसे अच्छी हमलावर प्रतिभाओं में शामिल होंगी, जिसमें किलियन एमबैपे, एंटोनी ग्रिज़मान, केविन डी ब्रुइन, ईडन हैजर और रोमेलू लुकाकू जैसे कुछ नाम शामिल हैं.

प्रशंसकों के बीच तो लोकप्रिय धारणा यह भी है कि विश्व कप जीतने के लिए इस मैच का विजेता बहुत अच्छा हो सकता . लेकिन यदि इस साल टूर्नामेंट ने कुछ साबित किया है, तो वह ये यह कि हर मैच का परिणाम कितना अप्रत्याशित रहा. यहां विश्व रैंकिंग और स्टार खिलाड़ी नहीं चले, पर जिस टीम ने मिलकर, टीम बनकर खेला वह विजेता रही.
अन्य खेल- खिलाड़ी लेख
वोट दें

क्या बलात्कार जैसे घृणित अपराध का धार्मिक, जातीय वर्गीकरण होना चाहिए?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack