बजट सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ा, सदन कल तक के लिए स्थगित

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 05, 2018, 13:51 pm IST
Keywords: Budget Session   Parliament   Parliament Budget Session   PNB fraud   Lok Sabha   Lok Sabha adjourned   Upper House   Rajya Sabha adjourned   संसद   बजट सत्र   लोकसभा   पीएनबी फ्रॉड   राज्यसभा   संसद में हंगामा  
फ़ॉन्ट साइज :
बजट सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ा, सदन कल तक के लिए स्थगित नई दिल्लीः संसद में बजट सत्र की कार्यवाही शुरू हुई नहीं कि हंगामा इस स्तर पर जा पहुंचा कि सदन को स्थगित करना पड़ा. संसद में हंगामे का यह सिलसिला जारी है. सोमवार को संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में हंगामे के कारण बिल्कुल भी काम नहीं हो सका और लोकसभा में तो दिनभर तक के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

गुरुवार सत्र के पहले दिन की शुरुआत ही हंगामे के साथ हुई है. आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर मचे हंगामे के चलते लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई. इसके बाद फिर इतना हंगामा हुआ कि इसे दिनभर यानि कल तक के लिए स्थगित करना पड़ा.

राज्य सभा भी इस मसले पर और पीएनबी फ्रॉड को लेकर हंगामे के चलते पहले 11 बजकर 20 मिनट तक के लिए स्थगित हुई। फिर कार्रवाई शुरू होने के बाद हंगामा जारी रहा और कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल केंद्र सरकार को पीएनबी फ्रॉड केस में घेरने जुटे हैं. लोकसभा में पीएनबी फ्रॉड केस पर चर्चा के लिए आरजेडी के सांसद जेपी यादव ने स्थगन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है.

समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में इस मसले पर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस को एयरसैल-मैक्सिस डील मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की संदिग्ध भूमिका का मुद्दा उठाने की रणनीति बनाई है. राज्यसभा में बीजेपी के सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने नियम 267 के तहत स्थगन प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है.

इस बीच तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने संसद भवन के बाहर पीएनबी स्कैम के विरोध में गांधीजी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. पीएनबी फ्रॉड केस पर जवाब देते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का मामला कांग्रेस से जुड़ा हुआ है. यह समस्या उनके ही दौर में शुरू हुई थी। वे इस मसले पर देश को भ्रमित नहीं कर सकते.'

इस बीच आज से शुरू हुए संसद के दूसरे चरण के बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अमित शाह के साथ सभी केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी सांसदों ने स्वागत किया.

पूर्वोत्तर में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन के बाद संसद में बजट सत्र के दूसरे भाग के पहले दिन पीएम मोदी का सभी मंत्रियों ने अभिनंदन किया और साथ में तस्वीरें खिंचवाईं.
अन्य संसद लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack