जेडी(यू) - आरजेडी तनावः बिहार में नीतीश की मौजूदगी वाले कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 15, 2017, 15:35 pm IST
Keywords: JD(U) - RJD rift   JDU RJD alliance   JD(U)   RJD   Bihar deputy CM   Tejashwi Yadav   Bihar CM   Nitish Kumar   बिहार की सियासत   नीतीश कुमार   तेजस्वी यादव   जेडी(यू) - आरजेडी विवाद  
फ़ॉन्ट साइज :
जेडी(यू) - आरजेडी तनावः बिहार में नीतीश की मौजूदगी वाले कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव पटनाः बिहार की सियासत में उठा भूचाल अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को एक मंच पर साथ आना था, लेकिन तेजस्वी यादव नहीं आए. उनके नेमप्लेट को कार्यक्रम से हटा दिया गया.

मंच पर नीतीश के साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की भी नेम प्लेट थी. उन्हें भी सीएम के साथ बिहार सरकार के वर्ल्ड स्किल कार्यक्रम में हिस्सा लेना था. विवादों के बाद शनिवार को वो पहली बार सार्वजनिक मंच पर नीतीश के साथ दिखते, लेकिन ऐन वक्त पर तेजस्वी ने कन्नी काट ली.

तेजस्वी को लेकर सरकार, मंत्रालय और अधिकारी भी असमंजस में थे. इस सरकारी कार्यक्रम में तेजस्वी का नेमप्लेट तो लगा था, लेकिन पहले अधिकारियों ने इसे आधा ढक कर रखा. और जैसे ही नीतीश पहुंचे, तेजस्वी के ना आने का संकेत मिला अधिकारियों ने तेजस्वी के नेमप्लेट को हटा दिया.

ये तनातनी शनिवार रात को तब और बढ़ गई जब लालू यादव ने जेडीयू के दबाव के सामने सरेंडर से इनकार करते हुए कह दिया की बेटा तेजस्वी इस्तीफा नहीं देगा. लेकिन शनिवार को जेडीयू ने लालू को नीतीश की नैतिकता का पाठ पढ़ा दिया. पार्टी नेता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश ने नैतिकता का उच्च मापदंड स्थापित किया है और खुद पहले ऐसे मामलों में इस्तीफा दे चुके हैं. यानी तेजस्वी के लिए इशारा साफ है.

इस बयानजारी का असर नीतीश के मंच पर भी दिखा. आरजेडी और जेडीयू के मंत्रियों के बीच में नीतीश को बैठना था, लेकिन अब इसे इत्तेफाक कहें या सोची समझी रणनीती कि नीतीश और आरजेडी के मत्रियों के बीच जेडीयू के मंत्री ललन सिंह बैठ गए. इशारे साफ हैं कि बिहार में महागठबंधन में गांठ हर दिन बढ़ती जा रही है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल