टैंक फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान गोला फटा, मेजर शहीद

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 23, 2015, 15:34 pm IST
Keywords: Army Officer   Army Officer Killed   Major Dhruv Yadav   Freak Accident   Rajasthan   पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज   मेजर ध्रुव यादव   
फ़ॉन्ट साइज :
टैंक फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान गोला फटा, मेजर शहीद जोधपुरः राजस्थान में जैसलमेर जिले के पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के टैंक फायरिंग प्रैक्टिस के दौरान गोला फटने से एक मेजर की मौत हो गई। हादसे में कुछ जवानों को भी चोट आई है। उनके परिवार को सूचित कर दिया गया है। उनकी पत्नी इन दिनों गर्भवती है और जैसलमेर में ही रह रही है।

सेना के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार देर रात 75 आर्म्ड यूनिट टैंक फायरिंग का प्रैक्टिस कर रही थी। इसी दौरान टैंक से दागा हुआ गोला वहीं पर फट जाने के दौरान हरियाणा निवासी मेजर ध्रुव यादव (32) की मौके पर ही मौत हो गई।

डिफेंस स्पोक्सपर्सन लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष झा ने बताया कि इस मामले में सेना ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। बता दें कि देश की सबसे बड़ी पोकरण फायरिंग रेंज में सेना की विभिन्न यूनिट्स हमेशा मिलिट्री एक्सरसाइज करती रहती हैं।

सैन्य सूत्रों का कहना है कि मेजर ध्रुव के परिवार में उनकी पत्नी इन दिनों गर्भवती है। लम्बे इंतजार के बाद परिवार में आ रहे नए मेहमान का मेजर ध्रुव को बेसब्री से इंतजार था, लेकिन इस मेहमान के आने से पूर्व ही वे इस दुनिया से विदा हो गए।

हरियाणा के गुड़गांव के रहने वाले मेजर ध्रुव कुछ दिन पूर्व ही जैसलमेर आए थे। इससे पूर्व वे देहरादून स्थित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में इंस्ट्रक्टर के रूप में कार्यरत थे। एक बेहतरीन इंस्ट्रक्टर के रूप में उन्होंने अकादमी में अपनी विशेष पहचान कायम कर रखी थी।
अन्य थल सेना लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack