COVID 19: महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- हालत बेहद गंभीर

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 11, 2020, 19:33 pm IST
Keywords: LockDown   Lock Down 30 April   Uddhav Thackeray   Shiv Sena in Maharastra   Bharatiya Janata Party   CM Maharastra   Uddhav Thackeray Z Plus Security   उद्धव ठाकरे   भारत रत्न सचिन तेंडुलकर  
फ़ॉन्ट साइज :
COVID 19: महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- हालत बेहद गंभीर

मुंबईः कोरोना संकट को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है. देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर उद्धव ठाकरे ने यह फैसला लिया है. लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि राज्य में हालत बेहद गंभीर है. उन्होंने कहा कि मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि घर पर ही रहें और जब बहुत जरूरी हो तभी बाहर निकलें.


बता दें कि संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 1800 के पार पहुंच चुकी है. राज्य में अबतक सबसे ज्यादा 110 लोगों की मौत हो गई है.


ओडिशा और पंजाब बढ़ा चुका है लॉकडाउन


इससे पहले ओडिशा और पंजाब के मुख्यमंत्री ने अपने अपने राज्यों में लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था. लॉकडाउन बढ़ाने वाला ओडिशा पहला राज्य बना था.


ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन बढ़ाने के बाद कहा था कि राज्य में 17 तक के लिए स्कूल और कॉलेज यानी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.


इसके अलावा राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल की अवधि तक ट्रेनों और हवाई सेवाओं को शुरू नहीं करने का आग्रह भी किया है.


देश में बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण


बता दें कि देश भर में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन नए नए मामले सामने आ रहे हैं. मौजूदा वक्त में देश में 4774 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं जिनमें से 642 लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना वायरस के कारण देश भर में 239 लोगों की मौत हो चुकी है.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack