Saturday, 19 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राष्‍ट्रपति ने कहा, 'घाना भारत की मित्रता एवं सहयोग पर सदा ही भरोसा कर सकता है'

राष्‍ट्रपति ने कहा, 'घाना भारत की मित्रता एवं सहयोग पर सदा ही भरोसा कर सकता है' अकरा: घाना गणराज्‍य के राष्‍ट्रपति महामहिम जॉन द्रामणि महामा ने कल (12 जून, 2016) अकरा में भारत के राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्‍मान में एक भोज का आयोजन किया।

इस दौरान राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भारत एवं घाना के बीच भाईचारा हमारे समान अनुभवों में निहित है, जिसे दोनों देशों की जनता की साझा अपेक्षाओं और हमारे संस्‍थापकों के विजन से काफी बढ़ावा मिला है। घाना समृद्धि की दिशा में आगे बढ़ रहा है।

ऐसे में भारत की ओर से घाना को सहयोग आगे भी मिलता रहेगा। घाना भारत की मित्रता एवं सहयोग पर सदा ही भरोसा कर सकता है। भारत को उन सभी क्षेत्रों में मदद की पेशकश करने में खुशी महसूस होगी जहां इसकी आवश्‍यकता घाना को पड़ेगी।

राष्‍ट्रपति ने कहा कि विगत वर्षों के दौरान भारत और घाना के बीच द्विपक्षीय संबंध काफी विस्‍तृत एवं मजबूत हुए हैं। निवेश और व्‍यापार दोनों में ही तीव्र गति से वृद्धि दर्ज की गई है। भारत सरकार और भारत का कॉरपोरेट जगत घाना की अर्थव्‍यवस्‍था की समृ‍द्ध संभावनाओं से अवगत हैं।

भारतीय कंपनियों को अगर सही अवसर मिलें, तो उन्‍हें घाना में निवेश करने में खुशी महसूस होगी। हम पारस्‍परिक लाभ की पूर्ण संभावनाओं के दोहन के लिए आपके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं।
अन्य अफ्रीका लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack