Thursday, 22 February 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भीषण विस्फोट, 16 की मौत

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 07, 2023, 19:41 pm IST
Keywords: Dhaka Blast   बांग्लादेश   राजधानी ढाका   अग्निशमन सेवा   Dhaka Blast News  
फ़ॉन्ट साइज :
बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भीषण विस्फोट, 16 की मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक इमारत में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई. धमाका इतना तीव्र था कि इसकी चपेट में आकर 100 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों में कई गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

धमाके के बाद घटनास्थल पर भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई. धमाका इतना तीव्र था कि मौके पर काफी देर तक धुआं दिखता रहा. विस्फोट की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय अग्निशमन सेवा की टीम पहुंच गई. 

अधिकारियों ने बताया कि मौके पर बचाव व सुरक्षा अभियान जारी है. एक अधिकारी ने कहा कि विस्फोट मंगलवार को ढाका के भीड़भाड़ वाले बाजार इलाके में हुआ. विस्फोट का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

स्थानीय मीडिया ने बताया कि विस्फोट के बाद पांच दमकल इकाइयों को मौके पर भेजा गया. धमाका शाम करीब 4:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुआ. पुलिस ने बताया कि घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया. इन सभी का अस्पताल की आपातकालीन इकाई में इलाज चल रहा है. इमारत के निचले तल पर सैनिटरी उत्पादों के लिए कई स्टोर हैं और इसके बगल में BRAC बैंक की एक ब्रांच भी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट से सड़क के विपरीत दिशा में खड़ी एक बस को भी नुकसान पहुंचा है. धमाके के तुरंत बाद कम से कम 45 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

अन्य आतंकवाद लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल