ओसामा चाहता था व्हिटनी ह्यूस्टन से शादी करना

ओसामा चाहता था व्हिटनी ह्यूस्टन से शादी करना

कुछ ही सितारे ऐसे होंगे जिन्होने अपनी तरफ अवांछित पुरुषों का ध्यान आकृष्ट किया होगा। सिंगर ह्यूस्टन ने इतिहास के सबसे भ्रष्ट और नापसंद किए जाने वालों पुरुषों में से एक आतंक के मुखिया ओसामा बिन लादेन का ध्यान अपनी तरह खिंचा था।
 
सुनने में यह असाधारण जरुर लगे,लेकिन बिन लादेन ह्यूस्टन पर मोहित था और वह उससे शादी भी करना चाहता था। एक समय उसने हूस्टन के पति बॉबी ब्राउन की हत्या की साजिश भी रची थी।
 
आतंकवादी लादेन की ह्यूस्टन की दिवानगी की अविश्वसनीय कहानी का खुलासा एक समय लादेन की रखैल रह चुकी सूडान की लेखिका कोला बूफ ने किया है।
 
बात 1996 की है जब मोरोक्को स्थित अपने घर में छिपे लादेन के दिमाग में कई चीजें हावी थी,सेक्स, भांग का धूम्रपान और पश्चिमी पॉप समूह बी-52 और वान हलेन के गानों पर थिरकना।
 
सुश्री बूफ का दावा है कि बिन लादेन ने उसे सेक्स गुलाम की तरह रखा था। उन्होंने बताया कि लादेन सोंचता था कि व्हिटनी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला है और वह उससे शादी करने पर आतुर था।

2006 में जारी अपनी आत्मकथा में बूफ ने दावा किया है कि बिन लादेन ने हूस्टन को खुश करने के लिए उसे खार्तूम के उपनगर में अपनी एक हवेली देने के पहले उसने उसके पति बॉबी ब्राउन को मारने की साजिश रची थी।
 
उनके मुताबिक कट्टर नस्लवादी बिन लादेन ने अपने नस्ली व्यवस्था को तोड़ने और हूस्टन को अपनी एक पत्नी बनाने सम्बन्धी घोषणा से पहले कैनबिस पी।
 
अपने विकृत मन के अन्दर उसका मानना था कि ह्यूस्टन सही मायने में इस्लामी थी,लेकिन अमेरिकी संस्कृति ने उसका ब्रेनवाश कर दिया था।
 
37 वर्षीया अश्वेत सुश्री बूफ ने दावा किया कि बिन लादेन ने उन्हें अपने बालों की ब्रेडिंग करने पर डांटा और उसे ह्यूस्टन जैसा बनने का आदेश दिया।
 
अपने किताब में वह कहती हैं:'वह एक सोने के बने हुए हुक्के से मारिजुआना का धूम्रपान किया,चाय पीते हुए मुझे निर्देश देता रहा कि उनके 'किफ्कैन्बो'के लिए मैं हमेशा गर्म चाय रखूं ताकि उनके सीने की जलन को आराम मिल सके।'
 
ओसामा कहता था कि केवल बन्दर अपने बालों की ब्रेड करता है। वह मुझसे कहा करता था कि उसकी नजर में व्हिटनी ह्यूस्टन सबसे खूबसूरत महिला है और उसने (व्हिटनी) कभी अपने बालों को ब्रेड नहीं किया।
 
ओसामा कहता था "मैं चाहता हूं कि तुम अब से अपने बालों को व्हिटनी की तरह कर लो। "मैं अपने उंगलियों को बालों की ब्रेडिंग की वजह से नहीं डाल पता हूं।"

ओसामा अक्सर व्हिटनी ह्यूस्टन की बातें करता। उसने एक बार मुझसे पूछा कि क्या में निजी तौर पर उसे जानती हूं। मैंने कहा मैं नहीं जानती। बूफ अमेरिका मे रह चुकी हैं।

ओसामा कहता कि उसकी हार्दिक इच्छा है कि व्हिटनी ह्यूस्टन उसकी हो जाए। ओसामा हालांकि कि दावा करता था कि संगीत बुरी चीज है,लेकिन वह कहता था कि एक दिन वह ढेर सारा पैसा खर्चकर अमेरिका जाएगा और व्हिटनी के साथ एक मुलाकात करने की कोशिश करेगा।

उसने कहा कि यह मेरे लिए मुश्किल नहीं लगता है। उसने व्हिटनी को खार्तूम के उपनगर में स्थित अपनी हवेली को देने की मंशा जताई। उन्होंने मुझे स्पष्ट किया कि व्हिटनी को पाने के लिए वह अपने नस्ली व्यवस्था को तोड़ने के लिए तैयार है और उसे अपनी एक पत्नी बनाना चाहता है।

बूफ ने बताया कि मैंने उसके नस्ली टिप्पणियों पर अपने गुस्से को छिपाने का प्रयास करती,और अगर मैं ऐसा करती तो मैं हमेशा के लिए उसके चंगुल में फंसकर रह जाती।
 
ओसामा कहा करता था 'कितनी खूबसूरत है वो,उसकी मुस्कान कितनी प्यारी है,वह सच्ची मुस्लमान है लेकिन उसके पति बॉबी ब्राउन और अमेरकी संस्कृति ने उसका दिमाग ख़राब कर दिया है।' ओसामा ब्राउन को मारने की बात भी करता था,मानो औरत के पति को मारना सामान्य सी बात हो।
 
बूफ ने बताया "मैंने उसके ब्रीफ़केस में व्हिटनी की तस्वीरों के साथ प्लेबॉय मैगजीन की कॉपियां देखीं,लेकिन जब मैंने पश्चिमी देशों को इस बारे में बताया तो किसी ने विश्वास नहीं किया. यह ऐसा था जैसे मैं ओसामा बिन लादेन की पूरी गलत तस्वीर पेश करने की कोशिश कर रही हूं।
 
सुश्री बूफ की कहानी दुनिया को 2002 में उस वक़्त पता चली जब गार्डियन अखबार ने एक लेख प्रकाशित कर दावा किया कि बूफ का बिन लादेन के साथ बिना मर्जी का यौन संबंध था। बाद में एमएसएनबीसी के दो भागों के साक्षात्कार में बूफ को ओसामा बिन लादेन की पूर्व रखैल कहा गया था।
 
कुछ ने दावा किया कि उसने यह कहानी गड़ी थी और यह भी कि उसके अफ्रीकी- अमेरिकी विरासत को देखते हुए ऐसा संभव नहीं था।
 
लेकिन बूफ ने लादेन के २५ बच्चों में से दो काले बच्चों की तरह इशारा करते हुए कहती है कि उसकी सीरिया दादी को भी एक काली औरत माना जा सकता है।
 
अपने पहले के संस्मरणों को याद करते हुए बूफ कहती है कि कैसे बिन लादेन जिसे वो सोमी पुकारती थी उसके साथ दुर्व्यवहार करता था।
 
बूफ ने कहा'हमलोग जब बिस्तर में होते तो वह कहा करता,"अफ़्रीकी महिलाएं केवल आदमी के निचले सुख के लिए अच्छी हैं। तुम्हे गर्भ की क्या जरुरत है? मैंने ऐसा सुन न सिर्फ दिल से बल्कि आत्मा से अपमानित महसूस करती।
 
बूफ ने बताया' वह मुझे नंगा नचवा कर अपमानित करता था। यह कितनी अजीब बात थी,क्योंकि वह संगीत को बुरा मानता था। अगर कोई मेहमान कोई संगीत बजता तो वह वह अपने कानों को कवर कर लेता था जबतक की जहर(संगीत) बंद नहीं हो जाता था।
 
लेकिन कई मौकों पर वह पार्टी भक्त लड़का बन जाता था जो वान हलेन और बी-52 को सुनना चाहता था।

बिन लादेन के साथ मोरक्को के एक रेस्तरां में अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए वे कहती है "मैं डर से सहमी दरवाजे से बाहर आ गई और घर चली आई। मैं यह सोंचकर राहत महसूस कर रही थी कि उसके गुर्गे मेरा पीछा नहीं किए होंगे। मैं ठन्डे पानी से नहाई और रेशमी कपड़े पहनी।
 
तभी दरवाजे पर जोरदार आवाज हुई और मैंने सुना कि कोई कह रहा था "हे काली लड़की!"जब मैंने दरवाजा खोला तो दरवाजे पर ओसामा बिन लादेन को अपने सात गुर्गों के साथ पाया। उस वक़्त ऐसा लगा जैसे मेरे ऊपर बिजली गिर गई हो।
 
मेरी आंखों में डर के बावजूद ओसामा मुझसे अच्छा बनने की कोशिश कर रहा था। उसने कहा "तुम क्यों भागी?मैंने सोंचा तुम अकेली हो और तुम मुझे लुभावनी लगती हो। मैं तुम्हारा दोस्त बनना चाहता हूं।"

अन्य संगीत लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल