Saturday, 19 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

वेलेंटाइन डे पर संगीत के जरिए कहिए दिल की बात!

वेलेंटाइन डे पर संगीत के जरिए कहिए दिल की बात! नई दिल्ली: यदि आप इस वेलेंटाइन डे पर अपनी प्रेमिका या प्रेमी को लुभाना चाहते हैं तो उसे फिल्मी तरीके से कोई रोमांटिक गीत समर्पित कर सकते हैं। बॉलीवुड के कुछ ऐसे रोमांसप्रधान गीत हैं जो युवक-युवतियों के प्रेम के सम्बंध में इस वेलेंटाइन डे पर और भी प्रगाढ़ता ला सकते हैं।

ऐसा ही एक गीत है 'कल हो न हो' फिल्म का 'कुछ तो हुआ है', यह गीत जादूई अहसास जगाता है। अलका याज्ञनिक व शान ने इसे गाया है और इसे सैफ अली खान व प्रीति जिंटा पर फिल्माया गया है।

'चीनी कम' फिल्म का श्रेया घोषाल की आवाज में गाया शीर्षक गीत ताजगी से भरा प्रेम गीत है। इसे अमिताभ बच्चन व अभिनेत्री तब्बू पर फिल्माया गया। इस गीत में संदेश है कि प्रेम में उम्र का बंधन नहीं होता।

इसी तरह 'जोधा अकबर' फिल्म का 'जश्न-ए-बहारा' गीत भी उम्दा है। यह एक विशेष काल की फिल्म है लेकिन फिर भी यह गीत लोगों के बीच लोकप्रिय है। जावेद अली ने इसे गाया है और इसे ऐश्वर्या राय व ऋतिक रोशन पर फिल्माया गया है।

पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम का गाया 'तेरा होने लगा हूं' भी एक रोमांटिक गीत है और युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। विद्या बालन व अभिषेक बच्चन पर फिल्माया गया 'पा' फिल्म का 'मुड़ी मुड़ी' गीत बताता है कि प्यार किया नहीं जाता, हो जाता है

इसी तरह 'इश्किया' का 'दिल तो बच्चा है जी', 'दबंग' का 'तेरे मस्त मस्त दो नैन', 'मर्डर 2' का 'हाल-ए-दिल' रोमांसप्रधान गीत हैं। सलमान खान व करीना कपूर पर फिल्माया गया श्रेया घोषाल व राहत फतेह अली खान का 'तेरी मेरी' व विद्या बालन, इमरान हाशमी पर फिल्माया गया 'इश्क सूफियाना' भी युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय हैं।
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack