Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भारत 2 विकेट पर 61 रन

भारत 2 विकेट पर 61 रन एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे चार मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को भारत ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए हैं।

गौतम गंभीर ने 22 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं और सचिन तेंदुलकर 10 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। इससे पहले महेंद्र सिंह धौनी की गैरमौजूदगी नें कप्तानी कर रहे विरेंद्र सेहवाग 18 रन बनाकर सिडल की गेंद पर आउट हो गए। राहुल द्राविड़ 1 रन बनाकर बेन हिलफेनहॉस की गेंद पर बोल्ड हो गए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 604 रन बनाकर घोषित कर दी थी। विकेट कीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन (42) और रेयान हैरिस (35) नाबाद लौटे। हेडिन ने 66 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए जबकि हैरिस ने 51 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 71 रन जोड़े।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे दिन के खेल की शुरुआत मंगलवार के नाबाद लौटे बल्लेबाज कप्तान माइकल क्लार्क (140) और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (137) ने की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन के खेल की समाप्ति पर तीन विकेट पर 335 रन बनाए थे।

क्लार्क 275 गेंदों पर 26 चौकों और एक छक्के की मदद से 210 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें उमेश यादव ने बोल्ड किया। क्लार्क और पोंटिंग ने चौथे विकेट के लिए 386 रन जोड़े।

मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज माइकल हस्सी 25 रन के निजी योग पर रन आउट हुए। हस्सी और पोंटिंग के बीच पांचवें विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद पोंटिंग को जहीर खान ने सचिन तेंदुलकर के हाथों कैच कराया। पोंटिंग ने 404 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से 221 रन बनाए।

पीटर सिडल कुछ खास नहीं कर सके और वह दो रन के निजी योग पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेट कीपर वृद्धिमान साहा के हाथों लपके गए। भारत की ओर से दूसरे दिन यादव, जहीर और अश्विन ने एक-एक विकेट झटका।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल