Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अनवर के बरी होने के बाद मलेशिया में विस्फोट

अनवर के बरी होने के बाद मलेशिया में विस्फोट कुआलालम्पुर: मलेशिया में कुआलालम्पुर उच्च न्यायालय द्वारा विपक्ष के नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम को यौन दुराचार के मामलों से बरी किए जाने के तुरंत बाद अदालत परिसर के करीब तीन विस्फोट हुए, जिनमें कम से दो लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी 'सिन्हुआ' के अनुसार, विस्फोट कुआलालम्पुर उच्च न्यायालय के नजदीक हुआ, जहां न्यायाधीश ने सबूतों के अभाव में अनवर को यौन दुराचार के आरोप से मुक्त करते हुए दो साल पुराने इस मामले को बंद करने का आदेश सुनाया।

पूर्व उप प्रधानमंत्री इब्राहिम (64) पर जून 2008 में कुआलालम्पुर में अपने एक पूर्व सहायक मोहम्मद सैफुल बुखारी अजलान (26) के साथ यौन सम्बंध बनाने का आरोप था।

उच्च न्यायालय के न्यायाधीश मोहम्मद जैबिदीन मोहम्मद दीयाह ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सबूत से छेड़छाड़ की गई और जिस डिब्बे में अनवर का डीएनए लाया गया, समझा जाता है कि वह विवादास्पद था। अदालत अपुष्ट सबूतों के आधार पर अनवर को आपराधिक मामले में दोषी नहीं ठहरा सकती।

अदालत का फैसला आने से पहले हजारों की तादाद में अनवर के समर्थकों ने बाहर रैली निकाली। वे उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे और उनके हाथों में अनवर समर्थक नारे लिखी हुई तख्तियां थीं। वह अपनी पत्नी और छह बच्चों के साथ अदालत में दाखिल हुए।

अदालत के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अनवर ने कहा, "मैं इसके लिए आभारी हूं। इस पर खुशी मनाना हालांकि जल्दबाजी होगी, क्योंकि अभियोजन पक्ष फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है। फिर भी मैं अन्याय तथा उस व्यवस्था से लडूंगा जो लोगें को दबाती है।"

मामले की सुनवाई तीन फरवरी, 2010 को शुरू हुई थी। अनवर दोहराते रहे हैं कि यह आरोप उनका राजनीतिक करियर बर्बाद करने के लिए लगाया गया। वहीं प्रधानमंत्री नजीब रजाक ने उनके दावे को खारिज किया।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल