चिलचिलाती धूप में मौसम विभाग ने दिया राहत भरा अपडेट

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 27, 2023, 20:43 pm IST
Keywords: Weather Latest Update   दिल्ली    न्यूनतम तापमान   भविष्यवाणी   मौसम   भारत   मौसम विज्ञान विभाग   झारखंड राज्य  
फ़ॉन्ट साइज :
चिलचिलाती धूप में मौसम विभाग ने दिया राहत भरा अपडेट देशभर में बढ़ती गर्मी ने सिर्फ इंसानों को ही नहीं बल्कि पशु-पक्षियों को भी मुश्किल में डाल रखा है. रात में उमस बढ़ने की वजह से पंखे की हवा ने भी आराम देना बंद कर दिया है. दोपहर के वक्त में लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है. लू भरी हवाएं स्किन को जलाने का काम कर रही हैं. गर्मी की इस तपिश के बीच मौसम विभाग ने राहत देने वाली खबर सुनाई है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 5 दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा मौसम के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.


गौरतलब है कि 21 और 22 अप्रैल के दिन हल्की बारिश की वजह से देश के उत्तरी राज्यों में बढ़ती गर्मी से थोड़ी राहत मिली थी लेकिन इसके बाद फिर से एकाएक भीषण गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया. अब मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 5 दिनों में पारा सामान्य से थोड़ा नीचे आएगा. मौसम विभाग ने इसे लेकर एक प्रेस रिलीज भी जारी की है जिसमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के आसार बताए गए हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना और पुदुचेरी में बारिश का खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग के द्वारा जारी प्रेस रिलीज में आगे कहा गया है कि 27 और 28 अप्रैल को ओडिशा और झारखंड राज्य में बारिश के साथ ओले पड़ते देखे जाएंगे. बात नॉर्थ ईस्ट राज्यों की करें तो मणिपुर, नागालैंड, मिजोरम और त्रिपुरा में 28 और 29 अप्रैल को भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं.
अन्य प्रकृति लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल