Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को CBI के समन पर ये बोले अन्ना हजारे

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 15, 2023, 21:53 pm IST
Keywords: Arvind Kejriwal CBI Summon   दिल्ली शराब घोटाला    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल   अन्ना हजारे   सीबीआई   CBI  
फ़ॉन्ट साइज :
शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को CBI के समन पर ये बोले अन्ना हजारे

दिल्ली शराब घोटाला मामले में अब सीबीआई मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी. इसके लिए 16 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की गई है. केजरीवाल को मिले सीबीआई के समन पर उनके 'गुरु' अन्ना हजारे की प्रतिक्रिया आई है. एक इंटरव्यू में अन्ना हजारे कहा, 'अगर कुछ दोष दिखाई दे रहा इसलिए पूछताछ होगी, अगर गलती की है तो सजा होनी चाहिए.'

अन्ना हजारे ने कहा, 'मैंने तो पहले भी एक लेटर लिखा था, शराब के बारे में क्यों सोचते हैं, अच्छी बातें सोचो, पैसे के लिए कुछ भी करना ठीक नहीं, शराब ने किसी का भला किया हो ऐसा तो कभी नहीं हुआ, इसलिए अभी सीबीआई ने जो देखा होगा तो इंक्वॉयरी हो रही है, अगर कोई दोष निकलता है तो पनिश करना चाहिए.

अन्ना हजारे ने आगे कहा, जब अरविंद केजरीवाल मेरे साथ थे तो ऐसा कोई नहीं नहीं था, जब मैंने उनसे यह नहीं कहा कि विचार, आचार साफ रखो और शुद्ध रास्ते से ही चलना है. बुराई का दाग नहीं लगना चाहिए. मुझे इस चीज को लेकर दुख होता है कि मनीष सिसोदिया जैसा शख्स जेल में है. खुद का नहीं बल्कि हमेशा देश का भला होना चाहिए.

दरअसल,सीबीआई ने शुक्रवार को सीएम केजरीवाल को आबकारी नीति घोटाला मामले में रविवार को जांच में शामिल होने के लिए तलब किया. टॉप अधिकारियों की एक टीम केजरीवाल का बयान दर्ज करेगी. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि वे आरोपी विजय नायर और समीर महेंद्रू के बीच कथित कॉल के बारे में केजरीवाल से पूछताछ करेंगे.

जांच में क्या सामने आया

जांच एजेंसी के मुताबिक, नायर ने इंडो स्पिरिट्स के मालिक समीर महेंद्रू की केजरीवाल के साथ बैठक का इंतजाम किया था और जब बात नहीं बनी तो दोनों के लिए अपने फोन पर फेसटाइम के जरिए एक वीडियो कॉल का इंतजाम किया और वीडियो कॉल में केजरीवाल ने कथित तौर पर महेंद्रू को बताया कि नायर उसका लड़का था और महेंद्रू को उस पर भरोसा करना चाहिए और उसके साथ आगे बढ़ना चाहिए.

यह भी आरोप लगाया गया है कि महेंद्रू ने राधा इंडस्ट्रीज के अकाउंट में लगभग 1 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए. इस इंडस्ट्रीज के मालिक दिनेश अरोड़ा हैं और वह दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के करीबी हैं. सीबीआई की एफआईआर में नामजद एंटरटेनमेंट और इवेंट मैनेजमेंट फर्म ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर की ओर से महेंद्रू ने कथित तौर पर सिसोदिया के एक अन्य सहयोगी अर्जुन पांडे को लगभग 2 से 4 करोड़ रुपये का भुगतान किया था. सीबीआई इस मामले में पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है और वे सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने वाले हैं.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल